scorecardresearch

अजहरुद्दीन ने रजत पदक जीतने वाली भारतीय महिला टीम की बल्लेबाजी को बकवास बताया, कमेंट आया- लिखते हुए हाथ नहीं कांपे

India Women vs Australia Women, Commonwealth Games Womens Cricket Final: बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में महिला टी20 क्रिकेट के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 161 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 19.2 ओवर में 152 रन पर ऑलआउट हो गई।

अजहरुद्दीन ने रजत पदक जीतने वाली भारतीय महिला टीम की बल्लेबाजी को बकवास बताया, कमेंट आया- लिखते हुए हाथ नहीं कांपे
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में 9 रन की करीबी हार झेलने वाली भारतीय महिला टीम की आलोचना करने पर मोहम्मद अजहरुद्दीन ट्विटर पर बुरी तरह ट्रोल हुए।

बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय महिला टी20 टीम इतिहास रचने से चूक गई। भारतीय टीम इस मल्टी इवेंट टूर्नामेंट के रोमांचक फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 रन से हार गई। भारतीय टीम भले ही स्वर्ण पदक नहीं जीत पाई हो, लेकिन उसके प्रयास को कमतर नहीं कहा जा सकता। हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन इससे इत्तेफाक नहीं रखते। उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाली भारतीय टीम की बल्लेबाजी को बकवास करार दिया।

अजहरुद्दीन ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच खत्म होने के बाद ट्वीट किया। अजहर ने लिखा, ‘भारतीय टीम की बल्लेबाजी बकवास थी। उन्होंने कोई कॉमन सेंस (व्यावहारिक ज्ञान) नहीं दिखाया। टीम ने जीता हुआ मुकाबला थाली में परोसकर उन्हें (ऑस्ट्रेलिया) दे दिया।’ अजहरुद्दीन का इस तरह भारतीय महिला टीम के प्रयासों को नजरअंदाज करना लोगों को जरा भी नहीं भाया। सोशल मीडिया पर लोग उनके खिलाफ तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं।

किसी ने लिखा कि यह सब लिखते हुए तुम्हारे हाथ नहीं कांपे। किसी ने अजहरुद्दीन की ही काबिलियत पर सवाल उठाते हुए पूछा कि आपने कितने वर्ल्ड कप जीते? @you_me1402 ने लिखा, ‘खुद तो बहुत वर्ल्ड कप फाइनल तक ले गए हो टीम को, पहले तोलो फिर बोलो। कम से कम वे (भारतीय महिला टीम) फाइनल तक तो पहुंची। ट्वीट नहीं, कुछ करके दिखाना था।’

@Puneite_ ने लिखा, ‘आखिरी लाइन लिखते हुए हाथ नहीं कांपे?’ @CaughtAtGully ने लिखा, ‘जब से मूवी आई है, ये अपने को बेकसूर ही मानता है।’ @aaditea__ ने लिखा, ‘समर्थन के नाम पर शून्य और आलोचना के नाम पर हीरो, ये है दुनिया का दस्तूर। बस सोच रहा था कि क्या 90 के दशक में जीतता मैच हार जाने वाली थीम नहीं थी…।’

@sid_dixit_25 ने अजहरुद्दीन से पूछा, ‘माफ करिएगा श्रीमान, आपके दिनों में आपकी टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ कितने विश्व कप फाइनल, चलिए छोड़िए सेमीफाइनल, उसे भी जाने दीजिए कितने नॉकआउट मुकाबलों में जीत हासिल की थी? और आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि इस टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीता है! उनके प्रति कुछ सम्मान दिखाएं!’

मोहम्मद अजहरुद्दीन से सवाल पूछते हुए @DilipKdm ने लिखा, ‘क्या आपमें बीसीसीआई और गांगुली से पूछने की हिम्मत है? बीसीसीआई महिला क्रिकेट या महिला आईपीएल पर निवेश नहीं करना चाहता और नतीजे की उम्मीद करता है।’ ऐसे ही और भी बहुत से लोगों ने कमेंट्स किए हैं और पूर्व कप्तान पर अपना गुस्सा उतारा है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 08-08-2022 at 05:25:49 pm
अपडेट