ताज़ा खबर
 

Love Story : जब सलमान खान की गर्लफ्रेंड को मोहम्मद अजहरुद्दीन ने दिया सहारा, 14 साल में टूट गई थी शादी

अजहर की पहली पत्नी का नाम नौरीन था। अजहर के दो बच्चे थे। परिवार के मना करने के बावजूद उन्होंने नौ साल की शादी को तोड़ को संगीता का हाथ थाम लिया। अजहर ने नौरीन को तलाक के हर्जाने के रूप में करीब 1 करोड़ रुपए दिए।

Mohammad Azharuddin, sangeeta bijlani, Love storyअजहरुद्दीन ने संगीता बिजलानी से 1996 में शादी की थी। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारतीय क्रिकेटर और बॉलीवुड अभिनेत्रियों का रिश्ता काफी पुराना है। कई के रिलेशन की खबरें सच साबित हुईं तो कुछ की अफवाह। कप्तान विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी हो चुकी है तो स्पिनर युजवेंद्र चहल और कोरियोग्राफर धनश्री ने सगाई कर ली है। इससे पहले नवाब पटौदी और शर्मिला टेगौर से लेकर मोहम्मद अजहरुद्दीन और संगीता बिजलानी ने भी शादी की। 90 के दशक में लव अफेयर के मामले में अजहरुद्दीन क्रिकेटरों में टॉप पर चल रहे थे।

एक्ट्रेस और पूर्व मिस इंडिया संगीता बिजलानी शुरू से ही फिल्मों में काम करना चाहती थीं। उन्होंने 16 साल की उम्र में ही मॉडलिंग की दुनिया में अपना कदम रखा। कम ही समय में उन्होंने अपना नाम बना लिया। संगीता पर सलमान खान का दिल आ गया था। दोनों ने एक-दूसरे को लंबे समय तक डेट किया। बाद में रिश्तों में दरार के कारण दोनों अलग हो गए। दोनों की शादी भी होने वाली थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ संगीता का दिल टूट चुका था। उनके टूटे हुए दिल को अजहरुद्दीन ने सहारा दिया।

एक एड फिल्म की शूटिंग के दौरान अजहर और संगीता की मुलाकात हुई। अजहर ने एक बार बताया था कि संगीता को देखते ही उन्हें प्यार हो गया था। धीरे-धीरे दोनों काफी करीब आ गए। संगीता टीम इंडिया के मैचों के दौरान विदेशों में भी स्टेडियम में दिखाई देने लगीं। संगीता के साथ रिश्ते में आने से पहले अजहर शादीशुदा थे। उन्होंने सबकुछ छोड़ने का मन बना लिया। उनकी पहली पत्नी का नाम नौरीन था। अजहर के दो बच्चे थे। परिवार के मना करने के बावजूद उन्होंने नौ साल की शादी को तोड़ को संगीता का हाथ थाम लिया।

अजहर ने नौरीन को तलाक के हर्जाने के रूप में करीब 1 करोड़ रुपए दिए और 1996 में संगीता से शादी कर ली। नौरीन ने भी बाद में कनाडा के एक बिजनेसमैन से शादी रचाई। नौरीन से अजहर के दो बेटे थे। छोटे बेटे अयाज की सितंबर 2011 में एक रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। अयाज को बाइक रेसिंग का शौक था। वहीं दूसरे बेटे असद ने हाल ही में सानिया मिर्जा की बहन अनम से शादी की है। 14 साल तक संगीता के साथ अजहर की शादी चली। दोनों 2010 में अलग हो गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जवाहरलाल नेहरू क्रिकेट में भी थे ‘एक्स्ट्रा स्पेशल’, लेकिन अंग्रेजों ने नहीं दी थी प्लेइंग इलेवन में जगह; तब उठाया था यह कदम
2 ‘विराट कोहली से हुए झगड़ों पर पछतावा नहीं, आगे भी ऐसा होता तो मैं पीछे नहीं हटता’, इंटरव्यू में बोले थे गौतम गंभीर
3 सचिन तेंदुलकर से पहली बार हाथ मिलाने के बाद नहाना नहीं चाहते थे युवराज सिंह, Netflix के वीडियो में किया था खुलासा