ताज़ा खबर
 

परिवार संग रणथंभौर जा रहे मोहम्मद अजहरुद्दीन की कार पलटी, हादसे में बाल-बाल बचे; एक युवक घायल

खबरों के मुताबिक, अजहरुद्दीन की गाड़ी पलटने से सड़क किनारे खड़ा एक युवक घायल हो गया। अजहरुद्दीन के किसी परिजन को कोई चोट नहीं आई हैं। दुर्घटना के बाद पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: December 30, 2020 5:38 PM
Mohammad Azharuddin Car Accidentटीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन जब अपने परिवार के साथ रणथंभौर आ रहे थे, तभी ये हादसा हुआ। (सोर्स- सोशल मीडिया)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का सवाई माधोपुर में एक्सीडेंट हो गया। हादसे में उनकी गाड़ी पलट गई। हालांकि, वह बाल बाल बच गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह हादसा लालसोट कोटा मेगा हाईवे पर सूरवाल थाने के पास हादसा हुआ। अजहरुद्दीन अपने परिवार के साथ रणथंभौर भवन आ रहे थे। बताया जा रहा है कि गाड़ी के पलटने से सड़क किनारे खड़ा युवक घायल हो गया।

अजहरुद्दीन के किसी परिजन को कोई चोट नहीं आई हैं। दुर्घटना के बाद पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। हालांकि, आज तक की खबर के मुताबिक, अजहरुद्दीन के साथ आ रहे एक व्यक्ति को हल्की चोट आई है। हादसे के बाद मोहम्मद अजहरुद्दीन और उनके परिजन को दूसरी गाड़ी से होटल पहुंचाया गया। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि मोहम्मद अजहरुद्दीन नए साल का जश्न मनाने के लिए सपरिवार सवाई माधोपुर के रणथंभौर जा रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हो गया।

मोहम्मद अजहरुद्दीन उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से लोकसभा सदस्य भी रह चुके हैं। बात अगर उनके क्रिकेट करियर की करे तो अजहरुद्दीन ने 99 टेस्ट मैचों में 45.03 के औसत से 6215 रन बनाए। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 199 रन है। उन्होंने 334 वनडे में 36.92 के औसत से 9378 रन बनाए। वनडे में उनका हाइएस्ट स्कोर नाबाद 153 रन रहा।

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने साल 1984 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। अजहर ने पहले ही टेस्ट मैच में शतक लगाया था। यही नहीं, उन्होंने अपने शुरुआती तीन टेस्ट मैचों में शतक लगाए थे। वह शुरुआती तीनों टेस्ट मैचों में शतक लगाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं। उनकी शानदार बल्लेबाजी स्टाइल के लिए उनको कलाइयों का जादूगर कहा जाता था।

मोहम्मद अजहरुद्दीन साल 1990 में टीम इंडिया के कप्तान बने। अजहरुद्दीन ने 1992, 1996 और 1999 के वर्ल्ड में टीम इंडिया की कप्तानी का जिम्मा संभाला। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपनी कप्तानी में भारत को 14 टेस्ट और 90 वनडे मैच जिताए हैं। वह सबसे ज्यादा बार वनडे वर्ल्ड कप में कप्तानी करने वाले भारतीय क्रिकेटर हैं।

Next Stories
1 भारत WTC के फाइनल की रेस में बरकरार, सिडनी टेस्ट जीतते ही टॉप पर पहुंच जाएगी टीम इंडिया
2 एमएस धोनी को पहले से पता थी युवराज सिंह को कैंसर होने की बात, टीवी शो में बताया था ऐसे छिपाया दर्द
3 सिडनी टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को मिली खुशखबरी, डेविड वार्नर की टीम में वापसी, जो बर्न्स हुए बाहर
ये पढ़ा क्या?
X