ताज़ा खबर
 

मोहम्मद आमिर ने PCB पर लगाया मेंटली टार्चर करने का आरोप, 28 साल की उम्र ही ‘छोड़ी’ इंटरनेशनल क्रिकेट

आमिर ने पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट में 119, 61 वनडे में 81 और 50 टी20 में 59 विकेट लिए हैं। उन्होंने कहा कि वह मौजूदा टीम मैनेजमेंट के साथ मतभेद के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले रहे हैं।

मोहम्मद आमिर पिछले साल वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की ओर से खेले थे। (सोर्स – सोशल मीडिया)

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को छोड़ने का फैसला किया है। आमिर ने कहा कि वह मौजूदा टीम मैनेजमेंट के साथ मतभेद के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले रहे हैं। आमिर ने पाकिस्तानी चैनल समा के साथ एक वीडियो इंटरव्यू में कहा कि वह कुछ दिनों में पाकिस्तान पहुंचेंगे और अपने कारणों को बताते हुए एक और विस्तृत नोट जारी करेंगे। आमिर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पर मेंटली टॉर्चर करने का भी आरोप लगाया।

आमिर ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘‘मैं इस वक्त क्रिकेट छोड़ रहा हूं। मुझे मेंटली टॉर्चर किया जा रहा है। मैं इतना टॉर्चर बर्दाश्त नहीं कर सकता हूं। मैंने 2010 से 2015 तक बहुत टॉर्चर देखा। मैं क्रिकेट से दूर रहा था। जो भी वाकया हुआ था उसके लिए मैंने सजा भी काटी। लोग यह कहकर मुझे टॉर्चर कर रहे हैं कि पीसीबी ने मुझ पर बड़ा इनवेस्ट किया। एक तो मैं पांच साल की सजा काटी। कोई साल बाद तो मैं आया नहीं। शाहिद अफरीदी ने मेरी काफी मदद की। उस समय बाकी टीम मेरे साथ नहीं खेलना चाहती थी, लेकिन वो मेरे साथ थे। अफरीदी ने मुश्किल समय में मुझे सपोर्ट किया।’’

आमिर ने आगे कहा, ‘‘मैंने अपना निजी फैसला लिया तो लोगों ने कहा कि मैं देश के लिए नहीं खेलना चाहता। मुल्क से कौन नहीं खेलना चाहता। मेरे निजी फैसलों को उन्हें लीग क्रिकेट से जोड़ दिया। मेरा तो कमबैक ही लीग क्रिकेट से हुआ था। मैंने बीपीएल (बांग्लादेश प्रीमियर लीग) से स्टार्ट किया था। उस समय तो मेरे पास बेस्ट टाइम था। मैं यह कह सकता था कि मैं अब पाकिस्तान के लिए नहीं खेल सकता। मैं इधर खेल रहा हूं और मुझे एंजॉय करने दो।’’

आमिर ने कहा, ‘‘मैं चाहता था कि पाकिस्तान के लिए सीमित ओवरों में भरपूर योगदान दूं, लेकिन हर एक या दो महीनों के बाद कभी बॉलिंग कहते हैं कि मैंने धोखा दे दिया तो कभी कोई कहता है कि वर्कलोड सही नहीं था। इसका मतलब यह था कि उन्होंने मुझे अप्रत्यक्ष रूप से बता दिया कि मैं उनके फ्यूचर प्लान में नहीं हूं। मुझे नहीं लगता कि जिस तरह का मैनजेमेंट है, मैं उसके अंदर खेल सकता हूं।’’ आमिर ने पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट में 119, 61 वनडे में 81 और 50 टी20 में 59 विकेट लिए हैं।

Next Stories
1 IND vs AUS 1st Test: हाथ से खून बहने के बावजूद क्रीज पर डटे विराट कोहली, जड़ा पचासा; देखें VIDEO
2 Ind vs Aus 1st Test: शेन वॉर्न ने चेतेश्वर पुजारा पर की नस्लीय टिप्पणी? सोशल मीडिया पर फैंस ने बताया बीमार
3 देश के 6 शहरों में होंगे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लीग मैच, मोटेरा में होंगे नॉकआउट मुकाबले
ये पढ़ा क्या?
X