मोहम्मद आमिर को जेल में सजा काटते वक्त वकील से हुआ था प्यार, दिलचस्प है पाकिस्तानी गेंदबाज की लव स्टोरी

आमिर ने 2009 में श्रीलंका के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। इसके एक साल बाद अगस्त 2010 में इंग्लैंड दौरे पर उन्हें स्पॉट फीक्सिंग का दोषी पाया जाता है। आमिर को 5 साल बैन के साथ 6 महीने के लिए जेल की सजा सुनाई गई थी।

Mohammad Amir Narjis Khatun
मोहम्मद आमिर और नर्जिस खातून ने 2016 में शादी की थी। (फोटो- Narjis Khatun Instagram)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर हमेशा विवादों में रहते हैं। करियर के शुरुआत में ही मैच फीक्सिंग में फंस गए थे। उसके बाद उनकी वापसी का जमकर विरोध हुआ। किसी तरह शाहिद अफरीदी टीम में ले आए तो बाद में टीम मैनजमेंट से उनकी नहीं बनी। उन्होंने फिर क्रिकेट से खुद को दूर कर लिया। हालांकि, आमिर की गेंदबाजी काफी रोमांचक थी। बड़े से बड़े बल्लेबाजों को उन्होंने परेशान किया। वैसी ही रोमांचक उनकी लव लाइफ है।

आमिर ने 2009 में श्रीलंका के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। इसके एक साल बाद अगस्त 2010 में इंग्लैंड दौरे पर उन्हें स्पॉट फीक्सिंग का दोषी पाया गया था। आमिर को 5 साल बैन के साथ 6 महीने के लिए जेल की सजा सुनाई गई थी। इस दौरान उन्हें प्यार हो गया था। दरअसल, आमिर जब जेल में बंद थे तो अपनी वकील से मोहब्बत कर बैठे थे। उनकी वकील नर्जिस खातून पाकिस्तान मूल की थीं। वो इंग्लैंड में रहती थीं। केस लड़ने के दौरान ही नर्जिस अपना दिल आमिर को दे बैठी थीं।

आमिर और नर्जिस ने अपने प्यार को अंजाम तक पहुंचाया। दोनों ने 2016 में शादी कर ली। नर्जिस ने 2017 में पहली बेटी मिन्सा आमिर को जन्म दिया था। इसके तीन साल बाद 2020 में दूसरी बेटी जोया का जन्म हुआ था। इन दिनों चर्चा हो रही है कि आमिर इंग्लैंड में शिफ्ट होने वाले हैं। दरअसल, उनका कहना है कि उनके पास यूके कार्ड है। क्योंकि उनकी पत्नी नर्जिस इंग्लैंड की निवासी है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि आमिर जल्द ही इंग्लैंड में बस जाएंगे।

आमिर के करियर की बात करें तो उन्होंने 36 टेस्ट मैचों में 119 विकेट लिए थे। 61 वनडे मैचों में 60 विकेट अपने नाम किए। वहीं, 50 टी20 मैचों में आमिर को 59 सफलता मिली। आंकड़ें बताते हैं कि आमिर अगर लगातार पाकिस्तान के लिए खेलते तो वे ऑलटाइम बेस्ट की लिस्ट में शामिल हो जाते हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उसके बाद संन्यास ले लिया था। आखिरी वनडे 2019 में श्रीलंका और आखिरी टी20 2020 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट