चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित, धवन और कोहली को आउट कर मचाई थी खलबली, वर्ल्ड कप के लिए फिर पाकिस्तान टीम में लौटा ये तेज गेंदबाज

ICC World Cup 2019: दो साल पहले चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन भी इंग्लैंड में किया गया था। इंग्लैंड की पिचों पर पाक गेंदबाजों की स्विंग करती हुई गेंदों को पढ़ने में भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से असमर्थ रहे थे।

kohli-rohit-dhawan
रोहित शर्मा, विराट कोहली और शिखर धवन।

World Cup 2019, Indian team:पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम में अनुभवी लेफ्ट आर्म सीमर मोहम्मद आमिर को जगह दे दी गई है। सोमवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आमिर के टीम में होने की पुष्टि की। इससे पहले पाकिस्तान द्वारा जारी किए गए टीम में मोहम्मद आमिर टीम का हिस्सा नहीं थे। सोमवार को टीम ने वर्ल्ड कप के लिए अपना फाइनल स्क्वाड की घोषणा की और इसमें इस अनुभवी गेंदबाज का नाम भी शामिल किया। मोहम्मद आमिर ने साल 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर पाकिस्तान को 180 रनों से जीत दिलाने में सफल रहे थे। इस मैच के दौरान आमिर ने रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली का विकेट चटका कर भारत को मैच से बाहर कर दिया था। आमिर ने पारी के पहले ही ओवर में रोहित शर्मा को खाता खोले बिना पवेलियन भेजा, वहीं कप्तान विराट कोहली को 5 के स्कोर पर सरफराज अहमद के हाथों कैच आउट कराया।

बता दें कि दो साल पहले चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन भी इंग्लैंड में किया गया था। इंग्लैंड की पिचों पर पाक गेंदबाजों की स्विंग करती हुई गेंदों को पढ़ने में भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से असमर्थ रहे थे। ऐसे में एक बार फिर इंग्लैंड की पिच पर इन दोनों टीमों का सामना वर्ल्ड कप में 16 जून को होना है। भारतीय बल्लेबाज पुरानी गलतियों से सीख लेते हुए इस बार कोई गलती नहीं दोहराना चाहेंगे। रोहित, धवन और कोहली को आमिर की गेंदों का तोड़ निकालना होगा।

हालांकि, इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में मोहम्मद आमिर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। भारतीय बल्लेबाजों के लिए अच्छी बात यह है कि पिछले कुछ समय से आमिर गेंदबाजी में संघर्ष कर रहे हैं। वर्ल्ड कप के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला देखा जा सकता है।

अपडेट