ताज़ा खबर
 

जीत के बाद खुली शैंपेन तो मोईन अली-आदिल राशिद भागे टीम से दूर, देखें VIDEO

मोईन अली ऐसा पहले भी कर चुके हैं, जिसके पीछे की वजह वह धर्म को बताते हैं। दोनों खिलाड़ियों का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

सीरीज जीतने का जश्न मनाती इंग्लैंड की टीम। (Photo Courtesy: ICC)

इंग्लैंड ने लंदन में खेले गए पांचवें और आखिरी टेस्ट में 11 सितंबर को भारत को 118 रन से हरा सीरीज 4-1 से जीती। पुरस्कार वितरण के बाद जब इंग्लैंड को सौंपी गई, तो खिलाड़ियों ने जीत का जश्न शैंपेन के साथ मनाया, लेकिन इस दौरान मोईन अली और आदिल राशिद इन सब से दूर ही रहे। जैसे ही साथियों ने शैंपेन की बोतल खोली, दोनों खिलाड़ी टीम से अलग हो गए। बता दें कि मोईन अली ऐसा पहले भी कर चुके हैं, जिसके पीछे की वजह वह धर्म को बताते हैं। दोनों खिलाड़ियों का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

बता दें कि ओवल मैदान पर भारत के खिलाफ पांचवें और अपने आखिरी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार शतक बनाने वाले सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया।

33 साल के लिए कुक ने पहली पारी में 71 और दूसरी पारी में 147 रन की पारी खेली। उनका यह आखिरी टेस्ट मैच था। इसके बाद उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। कुक ने इंग्लैंड के लिए 161 टेस्ट मैचों में 12472 रन बनाए। कुक के अलावा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम कुरेन और भारतीय कप्तान विराट कोहली को संयुक्त रूप से मैन आफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

20 साल के कुरेन ने पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में 49 रन पर एक विकेट और दूसरी पारी में 23 रन पर दो विकेट हासिल किए। उन्होंने सीरीज के पांच मैचों में कुल 11 विकेट हासिल किए। वहीं भारतीय कप्तान ने पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में 49 रन बनाए थे। हांलाकि दूसरी पारी में वह खाता भी नहीं खोल पाए। कोहली ने सीरीज में कुल 593 रन बनाए जिसमें दो शतक और तीन अर्धशतक भी शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App