ताज़ा खबर
 

महिला वर्ल्ड कप में धूम मचाने वाली कप्तान मिताली राज को मिलेगी यह चमचमाती कार

बीसीसीआई और भारतीय रेलवे ने भी महिला टीम की खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के मद्देनजर उन्हें सम्मानित करने का फैसला किया है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज।

भले ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप जीतने में नाकामयाब रही हो, लेकिन उनके प्रदर्शन की जमकर तारीफ हो रही है। बीसीसीआई इन खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए भव्य समारोह का आयोजन करेगा। सभी खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये इनाम के तौर पर दिए जाएंगे। लेकिन भारतीय कप्तान मिताली राज को टूर्नामेंट में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए एक स्पेशल गिफ्ट मिलेगा। पूर्व जूनियर नेशनल सिलेक्शन कमिटी के चेयरमैन और तेलंगाना बैडमिंटन असोसिएशन के उपाध्यक्ष चामुंडेश्वरनाथ ने एेलान किया है कि मिताली को एक चमचमाती ब्रैंड न्यू बीएमडब्ल्यू कार दी जाएगी। 2007 में जब सचिन तेंदुलकर ने मिताली राज को उनकी पहली कार गिफ्ट की थी, उस वक्त भी चामुंडेश्वरनाथ वहां मौजूद थे। इंग्लैंड के हाथों विश्व कप फाइनल में मिली हार के बावजूद उन्होंने एक स्वागत समारोह आयोजित करने पर विचार किया है। इसकी तारीख और समय का जल्द ही एेलान किया जाएगा।

चामुंडेश्वरनाथ ने कहा कि मिताली को हार के बावजूद यह अवॉर्ड दिया जाएगा, क्योंकि वह उन्होंने सच्चे मन से देश की सेवा की है और पिछले 17 वर्षों में महिला क्रिकेट में उनका योगदान अमूल्य है। दूसरी ओर दक्षिणी मध्य रेलवे से मिताली के कोच आरएसआर मूर्ति ने बताया कि रेलवे भी भारतीय महिला खिलाड़ियों को सम्मानित करेगा। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए रेलवे सभी खिलाड़ियों को प्रमोशन देगी।

गौरतलब है कि मिताली राज ने 409 रन बनाए हैं, जो इस विश्व कप में किसी भी खिलाड़ी का दूसरा सर्वाधिक स्कोर है। मैच के बाद मिताली ने कहा कि हमारी बल्लेबाजी में थोड़ी अनुभव की कमी थी और अंतिम ओवरों में हम अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए। मुझे उम्मीद है कि यह अनुभव उन्हें आगे मदद करेगा। मिताली राज ने कहा कि वह कुछ और साल क्रिकेट खेलेंगी, लेकिन वह अगले विश्व कप में नजर नहीं आएंगी।इसके अलावा मिताली राज ने यह भी कहा है कि महिलाओं के लिए आईपीएल के आयोजन का यह सही समय है। मिताली ने कहा कि भारत में महिला बिग बैश लीग जैसी लीग की शुरुआत होनी चाहिए। इससे महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन का अनुभव मिलेगा और वे अपने खेल में सुधार कर पाएंगी।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App