बर्थडे पर मिताली राज ने लॉन्च किया अपनी बायोपिक ‘शाबाश मिट्ठू’ का पोस्टर, बताया सिनेमाघरों में कब रिलीज होगी तापसी पन्नू स्टारर फिल्म

भारतीय महिला क्रिकेट की दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज ने अपने जन्मदिन के अवसर पर अपने ऊपर बन रही बायोपिक का पोस्टर लॉन्च कर दिया है। इस फिल्म की रिलीज डेट की भी घोषणा कर दी गई है। इस फिल्म में मिताली का किरदार निभाएंगी बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू।

mithali-raj-launched-poster-of-her-biopic-shabash-mithu-tapsee-pannu-starrer-film-release-date-also-announced
मिताली राज की बायोपिक का पोस्टर (बाएं, Credit- Instagram @mithaliraj)

भारतीय महिला क्रिकेट की सचिन तेंदुलकर कही जाने वालीं मिताली राज ने अपने जन्मदिन के मौके पर अपने ऊपर बन रही बायोपिक का पोस्टर लॉन्च किया है। उन्होंने इस पोस्टर के जरिए ये भी जानकारी दी है कि ये फिल्म अगले साल 4 फरवरी 2022 को रिलीज होगी। इस फिल्म का नाम है शाबाश मिट्ठू और इसमें मिताली का किरदार निभा रही हैं तापसी पन्नू।

भारतीय महिला टीम की वनडे और टेस्ट कप्तान मिताली राज ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर ये पोस्टर शेयर किया है। उन्होंने लिखा कि,’मैं बयां नहीं कर सकती कि मैं कितनी उत्सुक हूं ये शानदार खबर जानकर। शाबाश मिट्ठू की मेकिंग से जुड़े हर व्यक्ति को शुभकामनाएं। 4 फरवरी 2022 को थिएटर्स में रिलीज होगी फिल्म।’

आपको बता दें शाबाश मिट्ठू मिताली राज के पूरे जीवन पर आधारित एक बायोपिक होगी। इसमें मिताली का किरदार निभा रही हैं हाल ही में रश्मी रॉकेट में शानदार अभिनय करने वाली तापसी पन्नू। रश्मी रॉकेट में भी तापसी ने एक स्पोर्ट्सपर्सन का किरदार निभाया था। इस फिल्म में वे एक एथलीट बनी होती हैं जो अपनी दौड़ने की रफ्तार से सभी को हैरान कर देती है।

मिताली राज के जीवन पर आधारित इस फिल्म को श्रिजित मुखर्जी द्वारा निर्देशित किया जा रहा है। इस फिल्म को वायकॉम 18 के बैनर तले बनाया जा रहा है। इस फिल्म में मिताली के जीवन से जुड़े हर छोटे-बड़े पहलू आपको स्क्रीन पर देखने को नजर आएंगे।

मिताली की उपलब्धियों पर एक नजर

मिताली राज का जन्म 3 दिसंबर 1982 को राजस्थान के जोधपुर में हुआ था। वे हालांकि एक साउथ इंडियन फैमिली से आती हैं और बचपन से वे भरतनाट्यम की ओर ज्यादा अपना लगाव रखती थीं। लेकिन अपने पिता द्वारा प्रेरित करने पर उन्होंने क्रिकेट पर ध्यान देना शुरू कर दिया था।

26 जून 1999 को महज 17 वर्ष की उम्र में मिताली राज ने भारतीय महिला टीम के लिए पहला वनडे मैच आयरलैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने भारत के लिए अब तक 220 वनडे, 89 टी20 और 12 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने वनडे में 7391, टी20 में 2364 और टेस्ट में 699 रन बनाए हैं।

हाल ही में उन्होंने देश के सर्वोच्च खेल सम्मान खेल रत्न से भी सम्मानित किया गया था। वह यह पुरस्कार पाने वाली पहली महिला क्रिकेटर हैं। वह क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में 10 हजार रन बनाने वाली दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।