क्रिकेट ही नहीं मॉडलिंग में भी जलवा बिखेर चुकी हैं मिताली राज, शाहरुख खान और नीता अंबानी संग बन चुकी हैं फेमस मैगजीन की कवर गर्ल

भारत की स्टार महिला क्रिकेटर मिताली राज क्रिकेट के मैदान के अलावा मॉडलिंग की दुनिया में भी जलवा बिखेर चुकी हैं। क्रिकेट ग्राउंड पर शॉट लगाने के अलावा फेमस मैग्जीनों के कवर पेज पर भी उनकी तस्वीरें छाई रहती है।

mithali-raj-hot-and-sizzling-photos-of-modelling-and-cover-pages-from-famous-magazines-like-femina-vogue-with-shahrukh-khan-and-nita-ambani-pictures
मिताली राज, शाहरुख खान और नीता अंबानी के साथ VOGUE मैग्जीन के कवर पेज पर (सोर्स- Instagram @ mithaliraj, VOGUE magazine October 2017 cover page)

भारतीय महिला क्रिकेट की वनडे और टेस्ट कप्तान मिताली राज को क्रिकेट की दुनिया में लेडी तेंदुलकर भी कहा जाता है। क्रिकेट के मैदान पर तो वे अक्सर धमाल मचाती नजर आती हैं साथ ही सोशल मीडिया पर अपने लुक्स के लिए भी मिताली सुर्खियां बटोरती रहती हैं।

कुछ साल पहले फेमस मैग्जीन वॉग (VOGUE) के कवर पेज पर उन्हें शाहरुख खान और नीता अंबानी के साथ देखा जा चुका है। इसके अलावा मिताली राज जस्ट फॉर वुमेन (Just For Women), स्मार्ट लाइफ (Smart Life) और फेमिना जैसी फेमस मैग्जीन की भी कवर गर्ल बन चुकी हैं।

इसके अलावा मिताली राज को एक बार फैशन ब्रॉन्ड के फैशन शो में रैम्प पर भी देखा जा चुका है। ये बात है 16 फरवरी 2020 की जिसका पोस्ट मिताली ने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था। उन्होंने लैक्मे फैशन वीक 2020 की तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा था कि, हम अच्छे दिखने की कोशिश में इतना बिजी हो जाते हैं कि अच्छा फील करना भूल जाते हैं।

क्रिकेट नहीं था मिताली राज का पहला ‘प्यार,’ भारतीय कप्तान के शादी नहीं करने के पीछे भी है खास कारण

वहीं कुछ साल पहले ही मिताली राज का एक बोल्ड फोटोशूट भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। इस फोटो शूट में मिताली बस ब्लैक ब्रालेट और ब्लैक पैंट्स में बैट के साथ नजर आ रही थीं। इसका एक वीडियो भी सामने आया था जिसमें मिताली की फिटनेस को दर्शाया गया था। हालांकि इसके लिए भारतीय महिला टीम की कप्तान को ट्रोल भी होना पड़ा था।

राजस्थान के जोधपुर में 3 दिसंबर 1982 को जन्मीं मिताली राज भारतीय महिला क्रिकेट का बड़ा नाम हैं। हाल ही में उन्हें देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार खेल रत्न से भी सम्मानित किया गया था। वह यह पुरस्कार पाने वाली पहली महिला क्रिकेटर हैं। वह क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में 10 हजार रन बनाने वाली दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर हैं।

मिताली राज के करियर पर एक नजर

26 जून 1999 को महज 17 वर्ष की उम्र में मिताली राज ने भारतीय महिला टीम के लिए पहला वनडे मैच आयरलैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने भारत के लिए अब तक 220 वनडे, 89 टी20 और 12 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने वनडे में 7391, टी20 में 2364 और टेस्ट में 699 रन बनाए हैं।

मिताली का टेस्ट में सर्वाधिक स्कोर 214 है। इसके अलावा वनडे में भी उनके नाम 7 शतक और 59 अर्धशतक दर्ज हैं। टी20 क्रिकेट में भी उन्होंने 17 बार अर्धशतक जड़ा है। वनडे क्रिकेट में गेंदबाजी करते हुए मिताली राज ने 8 विकेट भी अपने नाम किए हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
फीफा रैंकिंग: 158वें स्थान पर खिसका भारत