ताज़ा खबर
 

फिर कैप्टन कूल अवतार में दिखीं मिताली राज, पाकिस्तान के खिलाफ हाई वोल्टेज मैच में पढ़ रही थीं यह किताब!

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में मिताली रूमी पढ़ रही थीं। उन्हें किताबें पढ़ने के काफी शौक है।
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज पाकिस्तान के खिलाफ महिला विश्व कप के हाई वोल्टेज मैच में एक बार फिर कैप्टन कूल अवतार में नजर आईं। ओपनर स्मृति मंधाना के आउट होने के बावजूद उनके चेहरे पर टेंशन नहीं दिखी और वह आराम से बाउंड्री के पास एक नॉवेल पढ़ती नजर आईं। लोगों ने उनके नॉवेल के बुकमार्क की भी काफी तारीफ की। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में भी वह बैटिंग के पहले किताब पढ़ती दिखी थीं, जिसकी काफी चर्चा हुई थी। पिछली बार की तरह इस बार भी लोगों में यह जानने की दिलचस्पी है कि मिताली कौन सी किताब पढ़ रही थीं। हालांकि टीवी वीडियो में यह साफ तौर पर नहीं दिख पाया, लेकिन ट्विटर पर इस तस्वीर के शेयर होने के बाद एक यूजर ने कहा कि वह The Alchemist पढ़ रही थीं। यह नॉवेल ब्राजील के लेखक पॉलो कोएल्हो ने लिखी थी। यह किताब पहली बार साल 1988 में पब्लिश हुई थी। शुरुआत में यह किताब पुर्तगाली में लिखी गई थी, लेकिन इसकी लोकप्रियता बढ़ने के बाद इसे 70 भाषाओं में ट्रांसलेट किया गया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में मिताली रूमी पढ़ रही थीं। उनका पूरा नाम जलालअद्दीन मोहम्मद रूमी था और वह 13वीं सदी के फारसी सूफी थे। मिताली ने कहा था, चूंकि किंडल लाने की इजाजत नहीं है, इसलिए उन्हें अपने फील्डिंग कोच से वह किताब लेनी पड़ी थी। उन्होंने कहा था, मुझे पढ़ने की बहुत आदत है। बैटिंग करने से पहले मैं हमेशा किताब या किंडल के साथ होती हूं। उन्होंने कहा था, इससे मुझे शांति मिलती है और बैटिंग के दौरान डर भी नहीं लगता।

बता दें कि इंग्लैंड में खेले जा रहे महिला क्रिकेट विश्व कप में भारत ने इंग्लैंड को 35 रनों से हराकर टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया था। प्लेयर ऑफ द मैच सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (90) को चुना गया था। उनके अलावा पूनम राउत (86) और कप्तान मिताली राज (71) ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारियां खेली थीं । भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए थे, जिसके बाद 282 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को इंग्लैंड की टीम हासिल नहीं कर पाई और 47.3 ओवरों में 246 रनों पर ढेर हो गई थी। इसके बाद भारत ने मंधाना के शतक की बदौलत वेस्टइंडीज को मात दी थी। आज उसका मुकाबला पाकिस्तान से हो रहा है।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule