ताज़ा खबर
 

भारत के खिलाफ पत्नी ने ठोंका शतक, खुशी में ‘ब्लडी’ बोल गया ये दिग्गज क्रिकेटर

वडोदरा के रिलायंस स्टेडियम में खेले गए इस मैच में आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में सात विकेट खोकर 332 रन बनाए। इस लक्ष्य को भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई और 235 रनों पर ही ढेर हो गई।

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज और विकेटकीपर एलीसा हेली (फोटो सोर्स- BCCI)

भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच रविवार को खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाज एलीसा हेली (133) की शतकीय पारी और एश्ले गार्डनर (3/40) की आक्रामक गेंदबाजी के दम पर भारत को 97 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में भारत को उसी के ही घर में 3-0 से हराने में कामयाब हो गया। एलिसा की शानदार पारी से उनके पति और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मिशेल स्टार्क काफी खुश हुए। उन्होंने अपनी पत्नी को शतकीय पारी खेलने के लिए बधाई देते हुए इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की और ‘ब्लडी’ शब्द का इस्तेमाल कर दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी पत्नी की शानदार पारी देखकर बहुत गर्व हो रहा है। स्टार्क ने लिखा, ‘पहला शतक बनाया, ऑस्ट्रेलिया की किसी महिला विकेटकीपर द्वारा पहला शतक मारा गया। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के मैच में सबसे ज्यादा रन बनाया। ब्लडी लिजेंड! स्वाभिमानी पति।’

आपको बता दें कि वडोदरा के रिलायंस स्टेडियम में खेले गए इस मैच में आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में सात विकेट खोकर 332 रन बनाए। इस लक्ष्य को भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई और 235 रनों पर ही ढेर हो गई। आस्ट्रेलिया को हेली ने अच्छी शुरुआत दी थी। उन्होंने 115 गेंदों का सामना करते हुए 17 चौके और दो छक्के लगाए। हेली के अलावा, इस पारी में आस्ट्रेलिया के लिए रेचेल हेनेस ने 43, गार्डनर ने 35, बेथ मूनी ने 34 और एलेसे पैरी ने 32 रनों का योगदान दिया।

भारतीय गेंदबाजों में हरमनप्रीत कौर ने दो विकेट लिए। शिखा पांडे, दीप्ति शर्मा, एकता बिष्ट और पूनम यादव को एक-एक सफलता मिली। मेजबान टीम की बल्लेबाज रेचेल रन आउट हुईं। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को जेमिमाह रोड्रिगेज (42) और स्मृति मंधाना (52) ने अपनी 101 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी से अच्छी शुरुआत दी, लेकिन इसी स्कोर पर दोनों को गार्डनर ने पवेलियन भेजने के साथ ही भारतीय पारी को बहुत तगड़ा झटका दे दिया। इसके बाद आईं बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं और 235 रनों के कुल योग पर टीम के सभी विकेट बिखर गए। रोड्रिगेज और मंधाना के अलावा दीप्ति शर्मा ने 36 और सुषमा वर्मा ने 30 रन बनाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App