ताज़ा खबर
 

IND VS AUS: वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी अस्पताल में हुआ भर्ती

IND VS AUS: मार्श की जगह टीम में पर्थ स्कॉचर्स के बल्लेबाज एश्टन टर्नर को टीम में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के आलराउंडर खिलाड़ी मिशेल मार्श ( फोटो सोर्स-crick.com.au)

टेस्ट सीरीज के बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज 12 जनवरी से होना है। ये भारतीय दौरे की आखिरी सीरीज भी लेकिन इसके आगाज से पहले ही मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। दरअसल सिडनी में होने वाले इस पहले वनडे मुकाबले से पहले ही स्टार आलराउंडर खिलाड़ी मिशेल मार्श बीमार होकर अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। इसके चलते वो पहले वनडे मैच से बाहर भी कर दिए गए हैं। मार्श की जगह टीम में पर्थ स्कॉचर्स के बल्लेबाज एश्टन टर्नर को टीम में शामिल किया गया है।

खबरों की मानें तो मार्श को पेट में तकलीफ है जिसके चलते वो पिछले दो दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं। ये ऑस्ट्रेलिया के लिहाज से एक बड़ा नुकसान है, जिसका असर पहले वनडे मैच में देखा जा सकता है। वहीं, दूसरी तरफ अगर टर्नर की बात करें तो अभी हाल ही में बीबीएल में इस खिलाड़ी ने शानदार बल्लेबाजी का मुजायरा पेश किया था। ये सीरीज दोनों ही टीमों के लिए आगामी विश्वकप के लिहाज से काफी अहम होने वाली है।

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडियाः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद, मोहम्मद शमी।

पहले वनडे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीमः एरन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस, एश्टन टर्नर, एलेक्स कैरी, झाय रिचर्ड्सन, बिली स्टानलेक, जेसन बेहरेनडॉर्फ, पीटर सिडल, नाथन लायन, एडम जाम्पा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App