mitchell jhonson took 7 wickets in two overs by spin bowling - कभी बाउंसरों की बौछार कर देता था ऑस्‍ट्रेलिया का यह तेज गेंदबाज, अब स्पिन गेंदबाजी कर झटके 7 विकेट - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कभी बाउंसरों की बौछार कर देता था ऑस्‍ट्रेलिया का यह तेज गेंदबाज, अब स्पिन गेंदबाजी कर झटके 7 विकेट

मिचेल जॉनसन ने अपने ट्वीट में लिखा कि यह बात साफ कर दूं कि यह सी-ग्रेड का एक मैच था, जिसमें मैं अपने दोस्तों के साथ खेल रहा था। यह काफी मजेदार था और मैंने स्पिन गेंदबाजी करते हुए काफी अच्छा किया।

मिचेल जॉनसन का फाइल फोटो। (image source-AP)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन किसी वक्त अपनी आग उगलती बाउंसरों के लिए जाने जाते थे। अब खबर आयी है कि मिचेल जॉनसन ने एक क्रिकेट मैच में अपने 2 ओवरों में 35 रन देकर 7 विकेट झटक दिए। चौंकाने वाली बात ये है कि इस दौरान मिचेल जॉनसन ने स्पिन गेंदबाजी की। दरअसल पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पर्थ में एक स्थानीय इंडोर क्रिकेट टूर्नामेंट में खेल रहे थे और उन्होंन सोमवार रात खेले गए मैच में द एमबीसी टीम की तरफ से खेलते हुए बॉलिंग डार्ट्स टीम के खिलाफ यह कारनामा किया।

जो लोग इंडोर क्रिकेट के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं, उनके लिए बता दें कि इंडोर क्रिकेट में एक पारी 16 ओवरों की होती है और दोनों टीमों में 8-8 खिलाड़ी होते हैं। ये खिलाड़ी 4-4 ओवरों के ब्लॉक में जोड़े के तौर पर खेलते हैं। वहीं प्रत्येक गेंदबाज सिर्फ 2 ओवर ही गेंदबाजी कर सकता है। वहीं यदि कोई बल्लेबाज आउट हो जाता है तो उसकी टीम के 5 रन काट लिए जाते हैं। ऐसे ही एक मैच के दौरान मिचेल जॉनसन ने यह कारनामा किया है। मैच के बाद मिचेल जॉनसन ने भी ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। मिचेल जॉनसन ने अपने ट्वीट में लिखा कि यह बात साफ कर दूं कि यह सी-ग्रेड का एक मैच था, जिसमें मैं अपने दोस्तों के साथ खेल रहा था। यह काफी मजेदार था और मैंने स्पिन गेंदबाजी करते हुए काफी अच्छा किया। हालांकि मिचेल जॉनसन की बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी भी उनकी टीम की हार नहीं टाल सकी और उन्हें इस मैच में हार का सामना करना पड़ा।

बता दें कि नवंबर, 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले मिचेल जॉनसन अभी भी लीग क्रिकेट में खेलते हैं। मिचेल अभी भी खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल का हिस्सा हैं। मिचेल जॉनसन टेस्ट मैचों में 313 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया के चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वनडे में भी जॉनसन के नाम 239 विकेट हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App