ताज़ा खबर
 

वीडियो: मिस्बाह ने PAK बल्लेबाजों पर इस भारतीय को दी तरजीह, क्रिस गेल को बताया बेहतरीन डांसर

मिस्बाह-उल-हक ने अहमद शहजाद, उमर अकमल और विराट कोहली के बीच विराट कोहली बेहतर बल्लेबाज बताया। उन्होंने क्रिस गेल को बेहतरीन डांसर बताया।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान मिस्बाह-उल-हक (Photo: PCB)

पिछले कुछ सालों में अगर पाकिस्तान क्रिकेट टीम में किसी एक खिलाड़ी ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है तो वो हैं मिस्बाह-उल-हक। मिस्बाह-उल-हक ने अपने नेतृत्व में पाकिस्तान को टेस्ट क्रिकेट में कई अहम सीरीज में जीत दिलायी है। हालांकि, पिछले कुछ महीने मिस्बाह-उल-हक के लिए कप्तान और खिलाड़ी दोनों के तौर पर फलदायक बिल्कुल नहीं रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को हाल के न्यूजीलैंड और आॅस्ट्रेलिया के दौरे पर हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन, कुछ मैचों में हर की वजह से पाकिस्तान क्रिकेट में मिस्बाह-उल-हक के योगदान को हम कम करके नहीं आंक सकते। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने उनके ही नेतृत्व में कुछ समय के लिए ही लेकिन, आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक के पोजिशन पर पहुंची।

मिस्बाह-उल-हक क्रिकेट के मैदान पर जितने शांत रहते हैं वह मैदान से बाहर भी उतने ही सज्जन व्यक्ति हैं। किसी ने शायद ही मिस्बाह-उल-हक को कभी भी अपने साथी खिलाड़ियों या अन्य देश के किसी खिलाड़ी की आलोचना करते हुए सुना हो। वह क्रिकेट के खेल को भ्रदजनों की खेल की तरह खेलते हैं। हाल ही में मिस्बाह-उल-हक को उस वक्त काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा जब उन्हें एक टीवी कार्यक्रम में टी20 गेम खेलने के लिए कहा गया। इस टीवी प्रोग्राम के एंकर ने मिस्बाह-उल-हक से रैपिड फॉयर राउंड के दौरान क्वेश्चन पूछना शुरू किया और मिस्बाह थोड़ी देर के लिए असहज हो गए। उन्होंने बहुत सारे सवालों का डिप्लोमेटिक आंसर दिया। इस दौरान मिस्बाह से पूछा गया कि अहमद शहजाद, उमर अकमल और विराट कोहली में से बेहतर बल्लेबाज कौन है?

मिस्बाह-उल-हक ने इन तीनों बल्लेबाजों के बीच बेहतर कौन है इस सवाल का जवाब देने के लिए बहुत कम समय लिया। उन्होंने कहा कि मौजूदा रिकॉर्ड को देखते हुए विराट कोहली बेहतर हैं। इसके बाद उनसे पूछा गया कि उमर अकमल, क्रिस गेल और ड्वेन ब्रावो में से बेहतर डांसर कौन है? मिस्बाह ने क्रिस गेल और ड्वेन ब्रावो को बेहतर डांसर करार दिया। उनके इस जवाब पर एंकर ने पूछ लिया कि इसका मतलब उमर अकमल को आप बेहतर डांसर नहीं मानते? इसके बाद कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों ने जोर से हंसना शुरू कर दिया। मिस्बाह से सवाल पूछा गया कि मोहम्मद आमिर और मोहम्मद आसिफ में से बेहतर गेंदबाज कौन है? इस पर मिस्बाह ने मोहम्मद आसिफ को बेहतर माना। मिस्बाह ने शाहिद आफरीदी को एक्टिंग में करियर बनाने और मोहम्मद आसिफ को पुलिस डिपार्टमेंट में जाने की भी सलाह दे डाली।

वीडियो: मिस्बाह-उल-हक ने बताया कौन है बेहतर बल्लेबाज, क्रिस गेल को बताया बेहतरीन डांसर

https://dailymotion.com/video/x59tufi

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App