ताज़ा खबर
 

मिस्बाह उल हक ने की संन्यास की घोषणा, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेंगे आखिरी सीरीज

42 साल के मिस्बाह पाकिस्तान के सफलतम टेस्ट कप्तानों में गिने जाते हैं। उनकी ही कप्तानी में टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंची थी। मगर लगातार 6 टेस्ट में मिली हार के बाद उनपर सवालिया निशान लगने शुरू हो गए थे।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक ने संन्यास की घोषणा कर दी है। मिस्बाह ने बताया कि कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के तुरंत बाद संन्यास लेंगे। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में प्रेस कॉन्फेंस को संबोधित करते हुए मिस्बाह ने कहा कि हालांकि मैं घरेलू मौचों में खेलना जारी रखूंगा मगर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर यह मेरे लिए अंतिम सीरीज होगी। साथ ही उन्होंने टीम के नए कप्तान सरफराज अहमद की तारीफ करते हुए कहा कि हमें उनपर अधिक दबाव डालने के बजाए उन्हें सपोर्ट करना चाहिए।

बता दें कि 42 साल के मिस्बाह पाकिस्तान के सफलतम टेस्ट कप्तानों में गिने जाते हैं। उनकी ही कप्तानी में टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंची थी। लेकिन वेस्टइंडीज के साथ आखिरी मैच में हार और न्यूजीलैंड से 2-0 समेत ऑस्ट्रेलिया से 3-0 से मात ही इसके पीछे का कारण माना जा रहा है। इसके बाद से मिस्बाह की कड़ी आलोचना होनी शुरू हो गई थी। साथ ही वह अपने बल्ले से रन बनाने में लगातार नाकाम साबित हो रहे थे।

सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 10 क्रिकेटर्स, टॉप पर है ये भारतीय खिलाड़ी, देखें वीडियो

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App