ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: हेसन ने कहा, ग्रीन पार्क पर मैच के दौरान अहम होगी स्पिनरों की भूमिका

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच को चुनौतीपूर्ण बताते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच माइक हेसन ने आज कहा कि ग्रीन पार्क पर स्पिनरों की भूमिका काफी महत्तवपूर्ण होगी।

Author कानपुर | September 20, 2016 4:27 PM

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच को चुनौतीपूर्ण बताते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच माइक हेसन ने आज कहा कि ग्रीन पार्क पर स्पिनरों की भूमिका काफी महत्तवपूर्ण होगी। हेसन ने कहा कि भारत और उनकी टीम के पास अच्छे स्पिनर हैं इसलिए मुकाबला बराबरी का होगा।

न्यूजीलैंड की टीम ने आज सुबह ग्रीन पार्क में नेट अभ्यास किया। अभ्यास के बाद हेसन ने संवाददाताओं से कहा कि दिल्ली के मुकाबले यहां काफी उमस और गर्मी है और यहां के मौसम का मिजाज कुछ अलग है जिसके अनुसार टीम अगले दो दिन में ढलने की कोशिश करेगी।
कोच ने कहा कि दिल्ली में अभ्यास मैच खेलकर उनकी टीम काफी उत्साहित है लेकिन यहां की पिच कुछ अलग है और उसी के हिसाब से टीम अभ्यास कर रही है। पिच पर थोड़ी घास है जिसके आने वाले दो दिनों में हट जाने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि पिच देखकर लगता है कि इससे स्पिनरों को काफी मदद मिलेगी इसलिये मेहमान टीम भारतीय टीम के स्पिनरों के वीडियो देखकर उनके खिलाफ रणनीति बना रही है। उन्होंने कहा कि भारत का स्पिन आक्रमण काफी अच्छा है लेकिन उनके बल्लेबाज भी स्पिन को अच्छा खेलते हैं। न्यूजीलैंड के पास भी अच्छे स्पिनर हैं और हमारे पास भी अच्छा मौका है और हमें लगता है कि मुकाबला काफी अच्छा होगा। हमारी टीम नयी गेंद से स्पिनरों को खेलने का भी अभ्यास कर रही है।

हेसन ने कहा कि पिच देखकर ऐसा लगता है कि नयी गेंद से भी स्पिनरों को गेंदबाजी कराई जा सकती है। इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम ने तेज धूप और उमस के बावजूद जमकर अभ्यास किया। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट 22 सितंबर से खेल जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App