ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 101
    BJP+ 78
    RLM+ 0
    OTH+ 16
  • मध्य प्रदेश

    Cong+ 103
    BJP+ 102
    BSP+ 6
    OTH+ 5
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 52
    BJP+ 27
    JCC+ 8
    OTH+ 1
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 82
    TDP-Cong+ 25
    BJP+ 6
    OTH+ 6
  • मिजोरम

    MNF+ 25
    Cong+ 10
    BJP+ 1
    OTH+ 4

* Total Tally Reflects Leads + Wins

प्लातिनी ने की प्रतिबंध के खिलाफ अपील

यूएफा के अध्यक्ष माइकल प्लातीनी ने उनके खिलाफ फुटबाल संबंधी गतिविधियों में भाग लेने के लिए लगाए गए आठ साल के प्रतिबंध के खिलाफ फीफा अपीली समिति में आधिकारिक अपील की है..

Author पेरिस | January 13, 2016 12:47 AM
माइकल प्लातिनी (एपी फाइल फोटो)

यूएफा के अध्यक्ष माइकल प्लातीनी ने उनके खिलाफ फुटबाल संबंधी गतिविधियों में भाग लेने के लिए लगाए गए आठ साल के प्रतिबंध के खिलाफ फीफा अपीली समिति में आधिकारिक अपील की है। इस पूर्व फ्रांसीसी फुटबालर के करीबी सूत्रों ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की।

फीफा नैतिक पंचाट ने शनिवार को विश्व फुटबाल संचालन संस्था के अध्यक्ष सेप ब्लाटर और उपाध्यक्ष प्लातिनी को उन्हें आठ साल के लिए प्रतिबंधित करने के कारण बताए। इससे दोनों के लिए इस फैसले के खिलाफ अपील करने का रास्ता साफ हो गया। प्लातिनी के वकील थिबाड डि एलेस ने कहा था कि यूएफा अध्यक्ष को प्रतिबंध के कारणों के बारे में बता दिया गया है। वे सोमवार को अपील करेंगे।

पिछले साल दिसंबर में नैतिक पंचाट ने ब्लाटर और प्लातिनी पर आठ साल का प्रतिबंध लगा दिया था। इन पर आरोप है कि उन्होंने प्लातिनी को 1999 और 2002 में किए गए कामों के लिए 2011 में 20 लाख डालर का भुगतान कर अपने पदों का दुरुपयोग किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App