माइकल वॉन ने टीम इंडिया पर फिर कसा तंज, बोले- वर्ल्ड कप में नहीं चलेगी ऐसी बल्लेबाजी

इंग्लैंड ने भारत को दूसरे वनडे में 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। टीम इंडिया 23 मार्च को खेले गए पहले वनडे में 66 रन से जीती थी। सीरीज का तीसरा मुकाबला 28 मार्च को खेला जाएगा।

Michael Vaughan, Indian cricket team, virat kohli
भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज के बाद टी20 सीरीज में हराया था। (सोर्स – ट्विटर)

भारतीय टीम के खिलाफ लगातार बोलने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एक बार फिर टीम इंडिया पर तंज कसा है। उन्होंने भारतीय टीम की बल्लेबाजी पर कटाक्ष करते हुए पहले 40 ओवर में खराब खेलने का आरोप लगाया। वॉन ने कहा कि अगर वनडे में ऐसे ही चलता रहा तो वर्ल्ड कप 2023 में खामियाजा भुगतना पड़ेगा। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पहले दोनों वनडे में शुरुआती 40 ओवर में ज्यादा रन बनाने में नाकाम रही थी।

वॉन ने कहा है कि पहले 40 ओवर में रक्षात्मक खेल दिखाने का खामियाजा भारत को दो साल बाद अपनी मेजबानी में होने वाले विश्व कप में भुगतना पड़ सकता है। भारत ने हमेशा से आखिरी दस ओवर में तेजी से खेलने की रणनीति अपनाई है। कई बार यह कारगर साबित होती है लेकिन विश्व चैम्पियन इंग्लैंड ने दिखा दिया है कि मददगार पिच पर शुरू ही से आक्रामक बल्लेबाजी करना कितना फायदेमंद हो सकता है। पहले दो वनडे में भारत ने धीमी शुरूआत के बाद आखिरी दस ओवरों में 112 और 126 रन बनाए।

वॉन का मानना है कि विराट कोहली और उनकी टीम सपाट पिच पर 375 से अधिक रन बना सकती है और उसे शुरू ही से आक्रामक खेलना चाहिए। उन्होंने कहा,‘‘पहले 40 ओवर रक्षात्मक खेलने और बाद में तेज खेलने से उन्हें दो साल बाद विश्व कप में नुकसान हो सकता है उनके पास 375 से अधिक रन बनाने का माद्दा है। इंग्लैंड की यही रणनीति रही है।’’

इंग्लैंड ने भारत को दूसरे वनडे में 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। टीम इंडिया 23 मार्च को खेले गए पहले वनडे में 66 रन से जीती थी। सीरीज का तीसरा मुकाबला 28 मार्च को खेला जाएगा। भारत ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 336 रन बनाए। इंग्लैंड ने 43.3 ओवर में 4 विकेट पर 337 रन बना लिए। इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टो ने 112 गेंद पर 124 रन बनाए। बेन स्टोक्स ने 52 गेंदों पर 99 रनों की पारी खेली।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट