ताज़ा खबर
 

माइकल वॉन ने इस क्रिकेटर को बताया एमएस धोनी का उत्तराधिकारी, बोले- माही अब ज्यादा दिन नहीं खेलेंगे

चेन्नई के फैंस इस बात को लेकर लगातार परेशान रहते हैं कि धोनी के बाद टीम की कमान कौन संभालेगा। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ऑलराउंडर को धोनी का उत्तराधिकारी बताया है।

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम इस सीजन में 3 में से दो मैच जीत चुकी है। (सोर्स – IPL)

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 39 साल के हो गए हैं। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास भी ले लिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि वे अब एक या दो सीजन में ही खेल पाएंगे। चेन्नई के फैंस इस बात को लेकर लगातार परेशान रहते हैं कि धोनी के बाद टीम की कमान कौन संभालेगा। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को धोनी का उत्तराधिकारी बताया है। माही की कप्तानी में चेन्नई की टीम तीन बार चैंपियन बन चुकी है।

वॉन ने कहा कि जडेजा की ऑलराउंड क्षमता और मानसिकता उन्हें भविष्य में एमएस धोनी का उत्तराधिकारी बनने के लिए सबसे आगे करती है। 46 साल के पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा कि सीएसके को अपनी टीम का निर्माण शुरू कर देना चाहिए। उन्होंने क्रिकबज से बातचीत में कहा, ‘‘आप कह सकते हैं कि धोनी 2-3 साल और खेलेंगे। लेकिन ईमानदारी से बताएं, वह उसके बाद बहुत अच्छा नहीं खेलेंगे। इसलिए आपको उस खिलाड़ी की ओर देखना शुरू करना होगा जिसके आसपास आप टीम बनाएंगे। जडेजा इस तरह का खिलाड़ी है जिसके लिए मैं अपनी टीम बना सकता हूं। वह गेंद और बल्ले से शानदार है। फील्डिंग बेहतरीन करता है। मानसिकता भी अच्छी है।’’

वॉन ने कहा, ‘‘मेरे लिए जडेजा उस तरह के खिलाड़ी हैं, जिन्हें आप कह सकते हैं कि आप नंबर 4 या 5 पर बल्लेबाजी करने जा रहे हैं, वहां जल्दी पहुंचिए। हम उनसे गेंदबाजी का आगाज भी करा सकते हैं। यह निर्भर करता है कि कौन बल्लेबाजी करता है। हम उन्हें कहीं भी फील्डिंग करा सकते हैं। वह इसके लिए तैयार हैं। मुझे लगता है कि वह एक अच्छे क्रिकेटर हैं।’’ जडेजा ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दो विकेट लेने के अलावा चार कैच भी लपके थे।

उन्होंने बल्लेबाजी में 7 गेंद पर 8 रन बनाए थे। जडेजा के प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई ने टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत की थी। टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में जडेजा ने केएल राहुल को रन आउट कर और क्रिस गेल का कैच लपकर सुर्खिया बटोरी थीं। जडेजा 187 आईपीएल मैचों में 2193 रन बना चुके हैं। इसके अलावा गेंदबाजी में 116 विकेट भी ले चुके हैं।

Next Stories
1 IPL 2021: कोरोना के बीच आईपीएल में कमेंट्री कर रहे सांसद गौतम गंभीर, लोगों ने किया ट्रोल
2 IPL 2021: ऑटो ड्राइवर के बेटे का कमाल, 3 मैच में ही चटका चुका है महेंद्र सिंह धोनी, केएल राहुल और सुरेश रैना का विकेट
3 DC vs MI Playing 11, IPL 2021 Live Score Updates: रोहित शर्मा ने एक और ऋषभ पंत ने 2 बदलाव किए; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग-11
यह पढ़ा क्या?
X