ताज़ा खबर
 

भारत की हार की भविष्यवाणी करने वाले माइकल वॉन के बदले सुर, जानिए टीम इंडिया की तारीफ में क्या कहा

ब्रिस्बेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे। भारतीय टीम पहली पारी में 336 रनों पर सिमट गई। दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के 21 रन बना लिए हैं। उसकी बढ़त अब 54 रनों की हो गई है।

Michael Vaughan, Brisbane Test, India Vs Australia माइकल वॉन ने भविष्यवाणी की थी कि टीम इंडिया 0-4 से टेस्ट सीरीज में हारेगी। (सोर्स – ट्विटर)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया की हार की भविष्यवाणी की थी। अब उन्होंने ही कहा है कि भारत ने टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। माइकल वॉन का मानना है कि टीम इंडिया ने पूरी सीरीज के दौरान शानदार कैरेक्टर दिखाया। बिस्बेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम 336 रनों पर ऑलआउट हो गई। वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने 7वें विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की।

वॉन ने ट्वीट किया, ‘‘इसका पूरा श्रेय भारतीय टीम को जाता है। इस पूरे टेस्ट सीरीज के दौरान टीम इंडिया ने जिस तरह का कैरेक्टर दिखाया है वो कमाल का है। इस सीरीज के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी इंजरी से जूझते रहे, लेकिन भारतीय टीम की बेंच स्ट्रेंथ कितनी कमाल की है ये साबित हो गया। अब भारतीय टीम के पास काफी मजबूत बेंच स्ट्रेंथ है।’’ एडिलेड में हार के बाद वॉन ने ट्वीट किया था, ‘‘कहा था ना.. भारत को टेस्ट सीरीज में हार मिलेगी।’’

आनंद महिंद्रा, शशि थरूर ने माइकल वॉन और रिकी पोंटिंग समेत ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों की ली चुटकी, कहा- अपने शब्दों को पकाओ और खा जाओ

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले माइकल वॉन ने भविष्यवाणी की थी कि टीम इंडिया 0-4 से टेस्ट सीरीज में हारेगी। वॉन ने कहा था कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-4 से हार का सामना करना पड़ेगा। तब उन्हें भारतीय फैंस ने ट्रोल किया था। फैंस ने जवाब में कहा था कि जब फरवरी 2021 में इंग्लैंड चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने भारत आएगी तब भी 4-0 हो सकता है।

ब्रिस्बेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे। भारतीय टीम पहली पारी में 336 रनों पर सिमट गई। दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के 21 रन बना लिए हैं। उसकी बढ़त अब 54 रनों की हो गई है। सुंदर और शार्दुल ने मैच में भारत की वापसी कराई। शार्दुल ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए। वॉशिंगटन सुंदर ने 62 रनों की पारी खेली।

Next Stories
1 Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया में शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर का धमाका, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी; मोहम्मद अजहरुद्दीन को भी छोड़ा पीछे
2 मोहम्मद कैफ को हेजल कीच ने बताया था इंग्लैंड का बल्लेबाज, हैरान होकर फर्श पर गिर गए थे युवराज सिंह
3 Ind Vs Aus: मयंक अग्रवाल ने खेला ‘घटिया’ शॉट, स्टीव स्मिथ ने दो प्रयास में लिया शानदार कैच; देखें VIDEO
ये पढ़ा क्या?
X