भारत की हार पर माइकल वॉन ने खींची वसीम जाफर की टांग, भारतीय दिग्गज ने छिड़क दिया इंग्लैंड के पूर्व कप्तान के जले पर नमक

साउथ अफ्रीका के टेस्ट सीरीज जीतने के बाद वसीम जाफर ने ट्वीट में लिखा था, ‘सीरीज का नतीजा हमारे अनुकूल नहीं रहा, लेकिन इस तथ्य को बदला नहीं जा सकता कि यह एक मनोरंजक श्रृंखला थी। हर सत्र में एक संघर्ष था।’

Michael Vaughan Wasim Jaffer Former England captain Trolled Team India
माइकल वॉन ने साउथ अफ्रीका के सीरीज जीतने पर टीम इंडिया का मजाक उड़ाने की कोशिश की थी। वसीम जाफर ने उनकी बोलती बंद कर दी। (सोर्स- ट्विटर)

साउथ अफ्रीका ने 14 जनवरी 2022 को भारत के खिलाफ 3 मैच की टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली। इसके बाद इंटरनेट पर मीम्स की बाढ़ आ गई। सोशल मीडिया पर लोगों ने अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा को लेकर निशाना साधा।

कुछ लोगों ने विराट कोहली पर भी तंज कसे। इस बीच, इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी अपने अंदाज में टीम इंडिया के खिलाफ भड़ास निकाली। माइकल वॉन ने भारत के पूर्व टेस्ट ओपनर वसीम जाफर के जरिए टीम इंडिया पर निशाना साधा।

दरअसल, जाफर ने 13 जनवरी को एक ट्वीट किया था। उसमें उन्होंने ऋषभ पंत की शतकीय पारी की बहुत तारीफ की थी। साथ ही भारत के अन्य बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन को लेकर खिंचाई भी की थी। 14 जनवरी को भारत के मैच हारने के बाद जाफर ने फिर एक ट्वीट किया।

इसमें वसीम जाफर ने लिखा, ‘सीरीज का नतीजा हमारे अनुकूल नहीं रहा, लेकिन इस तथ्य को बदला नहीं जा सकता कि यह एक मनोरंजक श्रृंखला थी। हर सत्र में एक संघर्ष था। @OfficialCSA को बधाई। आपके पास निर्माण करने के लिए बहुत अच्छी नींव है। पीटरसन बहुत बढ़िया हैं और रबाडा-नॉर्टजे-एनगिडी-यानसन का गेंदबाजी अटैक आग लगाने वाला है।’

इसके बाद माइकल वॉन ने वसीम जाफर को टैग करते हुए एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा, ‘वसीम जाफर!! बस चेक कर रहा हूं कि आप ठीक हैं।’ वॉन का इरादा भारत की हार को लेकर जाफर की टांग खिंचाई करने का था।

हालांकि, जाफर भी कहां चुप बैठने वाले थे। उन्होंने अपने जवाब से माइकल वॉन के जले पर नमक छिड़क दिया। जाफर ने लिखा, ‘हा हा। बहुत अच्छा हूं माइकल। मत भूलो हम अब भी 2-1 से आगे चल रहे हैं।’ जाफर ने इसके बाद खुले मुंह, बंद आंखें और मुस्कुराते चेहरे वाली इमोजी भी पोस्ट की।

दरअसल, जाफर ने माइकल वॉन को इंग्लैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज की याद दिलाई। कोरोनावायरस के कारण पांच मैच की उस टेस्ट सीरीज का अभी आखिरी मुकाबला नहीं हो पाया है। बाकी हुए 4 टेस्ट में भारत ने 2 (दूसरा और चौथा) और इंग्लैंड ने एक मैच (तीसरा) जीते थे। इस हिसाब से भारत सीरीज में 2-1 से आगे है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।