ताज़ा खबर
 

MI vs SRH: रोहित शर्मा इस मामले में बने नंबर-1 भारतीय, तोड़ दिया महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड

रोहित का बल्ला इस आईपीएल में खामोश ही रहा है। वे एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) के खिलाफ वे 19 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ दूसरे मुकाबले में उन्होंने 43 रन बनाए।

MI vs SRH, Rohit sharmaरोहित शर्मा ने इस आईपीएल में अब तक चार छक्के लगाए हैं। (सोर्स – IPL)

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल 2021 में अब तक एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके। वे लगातार तीसरे मैच में अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। रोहित शनिवार (17 अप्रैल) को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 32 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, इस पारी में उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वे आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में नंबर-1 भारतीय बन गए हैं।

रोहित आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले भारतीय बन गए हैं। उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। धोनी ने 206 मैच की 186 पारियों में 216 छक्के लगाए हैं। उन्हें पीछे छोड़ने के लिए रोहित को दो छक्कों की दरकार थी। उन्होंने मुजीब उर रहमान और भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर छक्के लगाए। उनके अब 203 मैच की 198 पारियों में 217 छक्के हो गए। भारतीयों में सबसे ज्यादा छक्के मारने के मामले में तीसरे स्थान पर विराट कोहली (201 छक्के), चौथे स्थान पर सुरेश रैना (198 छक्के) और पांचवें नंबर पर रॉबिन उथप्पा (163) हैं।

ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ी पंजाब किंग्स के क्रिस गेल हैं। उन्होंने 134 मैच की 133 पारियों में 351 छक्के लगाए हैं। इस मामले में दूसरे स्थान पर आरसीबी के एबी डिविलियर्स हैं। उन्होंने 171 मैचों की 158 पारियों में 237 छक्के जड़े हैं। उनके बाद रोहित, धोनी, कोहली और कीरोन पोलार्ज (198) का नंबर आता है।

रोहित का बल्ला इस आईपीएल में खामोश ही रहा है। वे एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) के खिलाफ वे 19 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ दूसरे मुकाबले में उन्होंने 43 रन बनाए। इस सीजन में रोहित ने कुल 3 मैच की 3 पारियों में 94 रन बनाए हैं। उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के लगाए हैं। इस दौरान हिटमैन का औसत 31.33 और स्ट्राइक रेट 130.55 रहा है।

Next Stories
1 सनराइजर्स हैदराबाद का मध्यक्रम फिर फेल, डेविड वॉर्नर की टीम ने लगाई हार की हैट्रिक; मुंबई इंडियंस की दूसरी जीत
2 बाबर आजम से इस मामले में पीछे हैं विराट कोहली, टी20 में भी तोड़ सकते हैं भारतीय कप्तान का बड़ा रिकॉर्ड
3 जब टीवी शो में लड़कियों को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया था विवादित बयान, छेड़छाड़ के आरोप पर दी थी यह दलील
ये पढ़ा क्या?
X