ताज़ा खबर
 

IPL 2018, केवल 14 गेंदों में 50 रन बना कर क्या बोले केएल राहुल, पढ़ें

IPL 2018: के. एल. राहुल ने कहा कि उन्होंने इस पारी के लिए पहले से कोई योजना नहीं बनाई थी। उन्होंने कहा कि उनकी नजर सिर्फ गेंद पर थी। इस मुकाबले मे 'मैन ऑफ द मैच' के अवार्ड से नवाजे गए राहुल ने कहा कि ओपनर बल्लेबाजों की यह जिम्मेदारी होती है कि वो अपनी टीम को एक ठोस शुरूआत दें।

के एल राहुल ने हाल के दिनों में राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनकर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हालांकि, अभी तक इंडियन टीम में वह अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं। ऐसे में, आईपीएल-11 में बेहतर प्रदर्शन करके वह अपनी दावेदारी और मजबूत करना चाहेंगे। (Source: BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का बुखार लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है। रविवार (08-04-2018) को किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच के हीरो रहे किंग्स इलेवन पंजाब के तूफानी बल्लेबाज के. एल. राहुल। के. एल. राहुल ने इस मुकाबले में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया। उनसे पहले यह रिकॉर्ड युसूफ पठान के नाम था। युसूफ पठान ने साल 2014 में महज 15 गेंदों में यह कारनामा किया था। लेकिन अब के. एल. राहुल ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया है। राहुल ने 14 गेंदों में शानदार अर्धशतक लगाया। राहुल की इस आतिशी पारी में छह चौके और चार छक्के भी शामिल हैं। राहुल ने 16 गेंदों में कुल 51 रन बनाए।

अपनी इस धमाकेदार पारी के बाद के. एल. राहुल ने कहा कि उन्होंने इस पारी के लिए पहले से कोई योजना नहीं बनाई थी। उन्होंने कहा कि उनकी नजर सिर्फ गेंद पर थी। इस मुकाबले मे ‘मैन ऑफ द मैच’ के अवार्ड से नवाजे गए राहुल ने कहा कि ओपनर बल्लेबाजों की यह जिम्मेदारी होती है कि वो अपनी टीम को एक ठोस शुरूआत दें। मैं इससे बहुत खुश हूं कि मैं यह काम कर सका। उन्होंने आगे कहा कि यकीनन मैं बॉल को अच्छी तरह से खेल रहा था। लेकिन जरुरी यह है कि अब मैं आगे आने वाले मैचों में और भी बेहतर प्रदर्शन के लिए खुद को तैयार करूं। मैं अति आत्मविश्वास में नहीं आना चाहता। मैं पिछले 4-5 सालों से टेस्ट क्रिकेटर के तौर पर जाना जाता हूं। इसलिए मेरे लिए फटाफट क्रिकेट में इतिहास रचना और रिकॉर्ड तोड़ना बहुत ही अच्छा है।

आपको बता दें कि राहुल की इस शानदारी पारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल में जीत के साथ आगाज किया है। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 166 रन बनाए और किंग्स इलेवन पंजाब को जीत के लिए 167 रनों का टारगेट दिया। जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब ने 18.5 ओवर में 4 विकेट गंवा कर लक्ष्य हासिल करते हुए जीत दर्ज की। किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज करुण नायर ने 33 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 50 रन बनाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App