ताज़ा खबर
 

मेस्सी ने बार्सीलोना से कहा, क्लब छोड़ना चाहता हूं

मेस्सी ने इस सत्र में बार्सीलोना के कुछ फैसलों पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने क्लब के खेल निदेशक एरिक एबिडाल की आलोचना भी की थी जिन्होंने पिछले सप्ताह क्लब छोड़ दिया था।

मेस्सी ने इस सत्र में बार्सीलोना के कुछ फैसलों पर नाराजगी जताई थी।

दर्जनों खिताब, सैकड़ों गोल और अनगिनत रेकार्ड के बाद लियोनेल मेस्सी का बार्सीलोना फुटबॉल क्लब के साथ शानदार करिअर का अचानक अंत हो सकता है लेकिन इससे पहले इस पूरे मामले के कानूनी दांवपेंच में फंसने की भी संभावना है।

मेस्सी ने मंगलवार को बार्सीलोना से कहा कि वह क्लब को छोड़ना चाहते हैं जिससे वह लगभग दो दशक तक जुड़े रहे। वह इस सत्र में कोई ट्राफी नहीं जीत पाने और चैंपियंस लीग में बायर्न म्यूनिख के हाथों करारी हार से नाखुश थे।
बार्सीलोना ने एसोसिएटेड प्रेस से पुष्टि की कि मेस्सी ने क्लब को एक दस्तावेज भेजा है जिसमें उन्होंने क्लब छोड़ने की इच्छा जताई है। क्लब ने हालांकि संकेत दिए कि यह मामला अदालत तक पहुंच सकता है और कहा कि वह अर्जेंटीना के इस दिग्गज को अपनी मर्जी से क्लब छोड़ने की अनुमति नहीं देगा।

बार्सिलोना ने मेस्सी से कहा है कि क्लब उन्हें अपने साथ जोड़े रखना चाहता है और उसकी इच्छा है कि वह क्लब में रहते हुए ही अपने करिअर का अंत करें।

मुख्य मसला लियोनेल मेस्सी के अनुबंध से जुड़ा उपबंध है। बार्सीलोना ने कहा है कि मेस्सी ने जो दस्तावेज भेजे हैं उसमें एक उपबंध का जिक्र किया गया है जो उन्हें बिना किसी परेशानी के क्लब छोड़ने की अनुमति देता है।

हालांकि क्लब ने कहा कि इस उपबंध की समयसीमा जून में समाप्त हो गई थी और इसके लिए कानूनी सलाह लेनी होगी।
मेस्सी के अनुबंध में 700 मिलियन यूरो का उपबंध भी शामिल है। स्पेनिश सत्र आमतौर पर मई में समाप्त हो जाता है लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार वह आगे तक खिंच गया था।

मेस्सी ने इस सत्र में बार्सीलोना के कुछ फैसलों पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने क्लब के खेल निदेशक एरिक एबिडाल की आलोचना भी की थी जिन्होंने पिछले सप्ताह क्लब छोड़ दिया था। मेस्सी बायर्न के हाथों हार के बाद से ही चुप थे जिससे उनके भविष्य को लेकर कयास लगाए जाने लगे थे।

बार्सीलोना को मेस्सी के बने रहने की उम्मीद
बार्सीलोना ने अभी तक मेस्सी के बने रहने की उम्मीद नहीं छोड़ी है। बार्सीलोना के तकनीकी निदेशक रेमन प्लेनेस ने बुधवार को कहा, ‘हम फुटबॉल के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के साथ मिलकर भविष्य के लिए टीम तैयार कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि वह टीम में बने रहें। हमें उसके प्रति सम्मान दिखाना होगा क्योंकि वह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है।’ उन्होंने कहा ,‘बार्सीलोना और लियो मेस्सी के बीच विवाद कभी नहीं हो सकता क्योंकि दोनों में से कोई ऐसा नहीं चाहता।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ड्वेन ब्रावो ने रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने
2 ICC वनडे रैंकिंग में विराट कोहली-रोहित शर्मा का जलवा कायम, इतिहास रचने वाले जेम्स एंडरसन ने लगाई लंबी छलांग
3 एशियन चैंपियनशिप में पदक जीतने वाला भारतीय अमेरिका में गिरफ्तार; पुलिस को खुद किया फोन, कबूला पत्नी और मां की हत्या का गुनाह
यह पढ़ा क्या?
X