जानिए कौन हैं 28 साल की काव्या मारन? हर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को स्टेडियम में करती हैं सपोर्ट

किंग्स इलेवन पंजाब की सह मालकिन प्रीति जिंटा पहले भी मैदान पर अपनी टीम को चीयर करती दिखती रही हैं। मुकेश अंबानी के बेटे और मुंबई इंडियंस के सह-मालिक आकाश अंबानी की निगाहें भी अपनी टीम का मनोबल बढ़ाती देखी गईं हैं।

kaviya maran sunrisers hyderabad
आईपीएल 2020 की नीलामी के दौरान काव्या मारन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खिलाड़ियों की बोली लगाती दिखी थीं।

दुनिया की सबसे महंगी घरेलू क्रिकेट लीग भारत की जगह संयुक्त अरब अमीरात में खेली जा रही है। वह भी कड़े नियमों के साथ। कोरोनावायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन से ग्लैमर कोसों दूर है। कुछ गिने-चुने चेहरे ही हैं, जिन पर कैमरा देर तक फोकस रहा है। इनमें से प्रीति जिंटा, शाहरुख खान, आकाश अंबानी और काव्या मारन प्रमुख नाम हैं। काव्या मारन पिछले कुछ साल से सनराइजर्स हैदराबाद के आईपीएल कारवां में एक प्रमुख चेहरा रही हैं।

काव्या पिछले सीजन स्टैंड्स में ऑरेंज जर्सी पहने और डेविड वार्नर की अगुआई वाली टीम को चीयर करते हुए देखी गई थीं। तब तक उनके बारे में बहुत कम लोग जानते थे। दिसंबर 2019 में आईपीएल 2020 के लिए हुई नीलामी के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद की बोली लगाते दिखने के बाद काव्या फिर से लोगों की निगाहों के केंद्र में थीं। अब जबकि यूएई में आईपीएल 2020 हो रहा है तो काव्या, बहुत धूमधाम के साथ स्टैंड में अपनी टीम के लिए एक फैनगर्ल के रूप में दिख रही हैं। जो लोग नहीं जानते हैं, उनके लिए बता दें कि काव्या मारन हैदराबाद टीम के मालिक कलानिधि मारन की बेटी हैं।

कलानिधि मारन भारत के सबसे बड़े टेलीविजन नेटवर्क में से एक सन टीवी टीवी नेटवर्क (32 टीवी चैनल और 45 एफएम रेडियो स्टेशन) के मालिक हैं। एक उत्साही क्रिकेट प्रशंसक होने के साथ-साथ 28 साल की काव्या की अपने नेटवर्क के एफएम चैनलों (सन म्यूजिक) में भी सक्रिय भागीदारी रहती है। उन्हें पिछले साल सन टीवी नेटवर्क के निदेशक मंडल में शामिल किया गया था। काव्या चेन्नई स्थित स्टेलिया मारिस कॉलेज से बीकॉम ग्रेजुएट हैं। उन्होंने अनुभव हासिल करने को सन टीवी नेटवर्क में इंटर्नशिप भी की।

काव्या ने इसके बाद न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से संबंद्ध लियोनार्ड एन स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से एमबीए किया। एमबीए के बाद उन्होंने पिता के व्यवसाय में हाथ बंटाने का फैसला किया। काव्या ने 2017 के बाद से ही सन टीवी ग्रुप के डिजिटल मार्केट में आगे बढ़ने की अवधारणा में अहम भूमिका निभाई है। वह वर्तमान में सन टीवी नेटवर्क के ओवर-द-टॉप (ओटीटी) प्लेटफॉर्म के सन नेक्स्ट (Sun NXT) की प्रमुख हैं।

Sun NXT के 10 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। माना जाता है कि Sun NXT रोजाना लगभग 20000 ग्राहक जोड़ रहा है। काव्या ने महज 28 साल की उम्र में ही खुद को एक युवा उद्यमी के रूप में स्थापित कर लिया है। व्यापार जगत में उनका ज्ञान और अनुभव निश्चित रूप से सन टीवी नेटवर्क और सनराइजर्स हैदराबाद की मदद कर रहा है। यही नहीं, मैच के दौरान टीम जर्सी में स्टैंड्स में उनकी मौजूदगी सनराइजर्स हैदराबाद और उसके प्रशंसकों का उत्साहवर्धन करती है।

बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब की सह मालकिन प्रीति जिंटा पहले भी मैदान पर अपनी टीम को चीयर करती दिखती रही हैं। मुकेश अंबानी के बेटे और मुंबई इंडियंस के सह-मालिक आकाश अंबानी की निगाहें भी अपनी टीम का मनोबल बढ़ाती देखी गईं हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के सह-मालिक मैच के दौरान अपनी टीम के खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते नजर आते हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट