ताज़ा खबर
 

IPL-9 बोली में 8.5 करोड़ पाने वाले पवन नेगी की बहन भी हैं नेशनल लेवल की क्रिकेटर

IPL-9 के सबसे महंगे खिलाड़ी चुने गए पवन नेगी की बहन बबीता नेगी भी एक स्टार क्रिकेटर है। बबीता राष्ट्रीय स्तर की क्रिकेटर हैं और वह दिल्ली की ओर से खेलती है। बबीता नेगी से उम्र में 2 साल बड़ी हैं।

Author नई दिल्ली | February 10, 2016 8:24 AM
पवन नेगी और बहन बबीता नेगी

IPL-9 के सबसे महंगे खिलाडि़यों में से एक पवन नेगी की बहन बबीता नेगी भी स्टार क्रिकेटर है। बबीता राष्ट्रीय स्तर की क्रिकेटर हैं और वह दिल्ली की ओर से खेलती है। बबीता नेगी से उम्र में 2 साल बड़ी हैं। उन्होंने बताया कि क्रिकेट खेलने का हुनर उनके अंदर अपने भाई को देखकर ही आया। वैसे तो बबीता भारतीय रेलवे में बतौर सीनियर क्लर्क काम करती हैं, लेकिन उन्हें क्रिकेट खेलने में भी काफी रुचि है।

पवन के भारतीय क्रिकेट टीम में चुने जाने और फिर आईपीएल नीलामी में स्टार खिलाड़ी बनने पर दक्षिणी दिल्ली स्थित सादिक नगर का सेक्टर-3 का माहौल शनिवार को बेहद खास हो गया। सेक्टर-3 में जब एक बच्चे से पूछा कि पवन का घर कहां है, तो वह बोला, ‘अच्छा, वो साढ़े आठ करोड़ वाले पवन भैया।’  एक और दिलचस्प बात है कि बबीता भी अपने भाई पवन की तरह लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं।

गौरतलब है टीम इंडिया में शामिल पवन नेगी श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए सलेक्ट होकर इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं। पवन नेगी ऑलराउंडर हैं और आईपीएल-8 में धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेले थे। इसके बाद 5 फरवरी को उनका चयन एशिया कप और टी20 विश्व कप टीम में हो गया। नेगी का बेस प्राइज 30 लाख रुपए था लेकिन इस बार दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने उन्हें 8.5 करोड़ भारी कीमत के साथ अपनी टीम में शामिल किया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App