ताज़ा खबर
 

#MeToo Campaign: क्रिकेट जगत तक पहुंची Me Too की आंच, भारतीय एयरहोस्टेस ने लगाए अर्जुन रणातुंगा पर गंभीर आरोप

Me Too Campaign Movement in India Hindi: इस क्रिकेटर ने 93 टेस्ट मैचों की 155 पारियों में 12 बार नाबाद रहते हुए 5105 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 135 रन रहा।

प्रतीकात्मक चित्र।

#MeToo अभियान की चपेट से अब क्रिकेट जगत भी अछूता नहीं रहा है। एक पूर्व भारतीय एयर होस्टेस ने हाल ही में श्रीलंका को 1996 में अपनी कप्तानी में विश्व कप दिलाने वाले अर्जुन रणतुंगा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इंडिया टुडे के मुताबिक इस एयर होस्टेस ने रणतुंगा पर जबरदस्ती की करने की कोशिश का आरोप लगाया है।

महिला ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा- मुंबई के जुहू होटल में मेरी दोस्त को भारतीय और श्रीलंकाई क्रिकेटर दिखे। हमने उनसे ऑटोग्राफ लेने का सोचा। हमें ड्रिंक ऑफर की गई, लेकिन मैंने अपनी पानी की बोतल निकाल ली। मेरी दोस्त एक भारतीय क्रिकेटर के साथ स्विमिंग पुल की ओर चली गई। ये शाम 7 बजे की बात है।”

महिला आगे बताती हैं कि, “इस दौरान रणतुंगा ने मेरी कमर पकड़ी और मेरे शरीर को छूने लगे। मैं इससे घबरा गई। मैंने उनके पैर पर लात मारा। मैंने उन्हें पासपोर्ट रद्द करवाने और पुलिस से शिकायत करने जैसी कई चेतावनी दीं क्योंकि वो एक श्रीलंकाई था, जो एक भारतीय के साथ बदतमीजी कर रहे थे। मैंने इस मामले की शिकायत होटल रिसेप्शन में शिकायत की। जहां मुझे बोला गया कि ये मेरा निजी मामला है। वह कोई मदद नहीं कर सकते।”

1 दिसंबर 1963 को कोलंबो में जन्मे अर्जुन रणतुंगा ने 93 टेस्ट मैचों की 155 पारियों में 12 बार नाबाद रहते हुए 5105 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 135 रन रहा। वहीं 269 वनडे मैचों में रणतुंगा ने 47 बार नॉआउट रहते हुए 7456 रन बनाए। रणतुंगा टेस्ट में 38, जबकि ओडीआई में 49 फिफ्टी लगा चुके हैं। वहीं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने कुल 8 शतक ठोके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App