ताज़ा खबर
 

मयंती लैंगर ने BEACH FOOTBALL से की थी कमेंट्री की शुरुआत; क्रिकेट से मिली शोहरत, क्रिकेटर को चुना हमसफर

मयंती लैंगर को पहली बार कमेंट्री का मौका FIFA beach football इवेंट के दौरान मिला। उन्हें जी नेटवर्क ने अपने चैनल जी स्पोर्ट्स पर एक फुटबॉल टॉक शो ‘फुटबॉल कैफे’ को होस्ट करने का ऑफर दिया था।

मयंती लैंगर का जन्म दिल्ली में हुआ था। (सोर्स -सोशल मीडिया)

भारतीय क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी मयंती लैंगर देश की सबसे प्रसिद्ध महिला कमेंटेटर हैं। वे स्टार स्पोर्ट्स के लिए लंबे समय से काम कर रही हैं। उन्होंने कई बड़े इंटरनेशनल टूर्नामेट को कवर किया है। क्रिकेट के अलावा उनके पास कई अन्य खेलों में कमेंट्री का अनुभव है। लैंगर फुटबॉल की दुनिया में भी भारत की बेहतरीन कमेंटेटर्स में शुमार होती हैं। हम यहां उनके करियर के बारे में आपको बता रहे हैं। साथ ही उनके और स्टुअर्ट बिन्नी के रिलेशन के बारे में भी बता रहे हैं।

लैंगर का जन्म 8 फरवरी 1985 को दिल्ली में हुआ था। उन्होंने हिंदू कॉलेज से बीए ऑनर्स की पढ़ाई पूरी की थी। लैंगर को पहली बार कमेंट्री का मौका FIFA beach football इवेंट के दौरान मिला। उन्हें जी नेटवर्क ने अपने चैनल जी स्पोर्ट्स पर एक फुटबॉल टॉक शो ‘फुटबॉल कैफे’ को होस्ट करने का ऑफर दिया था। इसके बाद वे लंबे समय तक जी स्पोर्ट्स के साथ बनी रहीं। उन्होंने कई फुटबॉल शो के साथ-साथ प्री-मैच, हाफटाइम और पोस्ट-मैच कार्यक्रम में भी एंकरिंग की थी। वे मैच में कमेंट्री के साथ-साथ इंटरव्यू भी करने लगी थीं।

लैंगर को सबसे बड़ा मौका 2010 फीफा वर्ल्ड कप के दौरान मिला। उन्हें ESPN के लिए जॉन डाइक्स के साथ काम करने का मौका मिला था। उसी साल उन्हें दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स को कवर करने का मौका मिला था। क्रिकेट में उनका पहला बड़ा प्रोजेक्ट 2011 में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप था। टूर्नामेंट भारत में हुआ था। इसके बाद मयंती ने भारत के पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी के बेटे स्टुअर्ट बिन्नी के साथ 2012 में शादी की थी। इसके दो साल बाद ही बिन्नी को टीम इंडिया में शामिल किया गया था और उन्हें 2015 वर्ल्ड कप टीम में भी शामिल किया गया था।

मयंती ने इसके बाद आईपीएल, चैपियंस लीग टी20, आईसीसी वर्ल्ड कप 2015, टी20 वर्ल्ड कप 2016 सहित कई टूर्नामेंट को कवर किया। 2016 वीवो आईपीएल के दौरान मयंती को क्रिकेट लाइव शो में कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के साथ मैच रिव्यू करने का मौका मिला। वे तब से सभी आईपीएल में नजर आ चुकी हैं। वे आज टीवी की दुनिया में बेहतरीन स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट और एंकर मानी जाती हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गोल्ड मेडलिस्ट एथलीट का Escort Service देने से इनकार, हर महीने 1.5 करोड़ कमाने का दिया गया था लालच
2 VIDEO: युवराज सिंह ने सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा और हरभजन सिंह को दिया चैलेंज, भज्जी बोले- मुझे हल्के में मत लेना
3 मनोज प्रभाकर को 14 साल बाद मिली पेंशन, BCCI ने 4 महीने बाद दी शेफाली वर्मा समेत 10 क्रिकेटरों की प्राइज मनी
IPL 2020 LIVE
X