ताज़ा खबर
 

यो-यो टेस्‍ट में इस भारतीय क्रिकेटर ने विराट कोहली, मनीष पांडे को भी पीछे छोड़ा

पिछले साल कैप्टन कोहली ने यो-यो फिटनेस टेस्ट में 19 स्कोर हासिल किए थे, तो वहीं पांडे ने 19.2 स्कोर हासिल किया था। वहीं अपने करियर की आखिरी इंटरनेशनल सीरीज खेलने से पहले आशीष नेहरा ने भी 18.5 का स्कोर हासिल कर लिया था।

क्रिकेटर मयंक डागर (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम/mayank.dagar)

हिमाचल प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले मयंक डागर ने यो-यो फिटनेस चैलेंज में इंडियन क्रिकेट टीम के कई दिग्गज खिलाड़ियों को पछाड़ दिया है। हाल के दिनों में फिटनेस टेस्ट को पास करना इंडिया की नेशनल टीम में जाने का पैरामीटर बन गया है। अंबाती रायडू जैसे खिलाड़ी को भी इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो रही टीम इंडिया से फिटनेस को ध्यान में रखते हुए ही बाहर किया गया है। इस फैसले ने भले ही बीसीसीआई को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया हो, लेकिन फिर भी टीम इंडिया का हिस्सा बनने के लिए फिटनेस को बहुत जरूरी माना जाता है।

हिमाचल के लिए क्रिकेट खेलने वाले मयंक डागर ने हाल ही में यो-यो फिटनेस टेस्ट को पास कर लिया है और उन्होंने इसे कोई बाउंड्री पास नहीं किया है, बल्कि कप्तान विराट कोहली और मनीष पांडे जैसे खिलाड़ियों को भी मात दे दी है। इस टेस्ट में 16.1 स्कोर के साथ पास होना जरूरी है, जो कि अधिकतर भारतीय खिलाड़ी किसी न किसी तरह से कर ही लेते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्केल को बढ़ाकर 16.3 और 16.5 तक किए जाने की बात कही जा रही है। खैर जो भी हो, लेकिन मयंक डागर ने यो-यो फिटनेस टेस्ट को 16 की स्केल पर नहीं बल्कि पूरे 19.3 स्कोर के साथ पास किया है।

डागर ने यो-यो फिटनेस टेस्ट में इतना अच्छा स्कोर करते हुए कोहली और पांडे का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। क्रिकट्रेकर के मुताबिक कोहली और पांडे का इस साल का फिटनेस टेस्ट का स्कोर तो अभी तक पता नहीं है, लेकिन पिछले साल कैप्टन कोहली ने यो-यो फिटनेस टेस्ट में 19 स्कोर हासिल किए थे, तो वहीं पांडे ने 19.2 स्कोर हासिल किया था। वहीं अपने करियर की आखिरी इंटरनेशनल सीरीज खेलने से पहले आशीष नेहरा ने भी 18.5 का स्कोर हासिल कर लिया था। 21 वर्षीय मयंक डागर के स्कोर का खुलासा इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए हुआ है। उनके स्कोर देखने के बाद हर कोई यह बात कह रहा है कि डागर अब जल्द ही टीम इंडिया के लिए खेलते दिख सकते हैं।

क्रिकेटर मयंक डागर (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम/mayank_dagar.fc)

Next Stories
1 कगिसो रबाडा ने हरभजन सिंह को पीछे छोड़ा, 150 टेस्‍ट विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज बने
2 Ind vs Eng 2nd ODI: बीच मैच में लड़के ने किया प्रपोज, लड़की ने हां बोला तो चहल ने बजाई तालियां
3 India vs England 2nd ODI: इंग्लैंड ने 86 रन से जीता मैच, तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से की बराबरी
कोरोना LIVE:
X