ताज़ा खबर
 

इस सीजन सबसे ज्‍यादा रन बनाने के बावजूद भारतीय टीम में क्‍यों नहीं हैं मयंक अग्रवाल? चीफ सेलेक्‍टर ने किया खुलासा

प्रसाद ने कहा कि 'हमने टीम में चयन के लिए एक प्रोसेस बनायी है और कोई भी खिलाड़ी उस प्रोसेस को लांघ कर टीम में नहीं आ सकता। मयंक एक शानदार खिलाड़ी है और वह ये बात समझता है।'

चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने किया मयंक अग्रवाल के भारतीय टीम में ना चुने जाने का खुलासा (image source-PTI)

क्रिकेट समर्थकों के बीच आजकल ये सवाल चर्चा का विषय बना हुआ है कि इस घरेलू सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले कर्नाटक के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को आगामी टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में क्यों नहीं चुना गया? अब मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इस जवाब का खुलासा किया है। प्रसाद ने कहा है कि मयंक अग्रवाल टीम में चुने जाने के लिए लाइन में हैं। बता दें कि कर्नाटक के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने इस घरेलू सीजन में जबरदस्त बल्लेबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। मयंक ने इस सीजन के सभी फॉर्मेट में कुल 2141 रन बनाए हैं और अभी मयंक को देवधर ट्रॉफी और ईरानी कप के 2 मुकाबले भी खेलने हैं। ऐसे में उनके रनों की संख्या अभी और बढ़ने की संभावना है। इस रणजी सीजन में मयंक अग्रवाल ने 5 शतक लगाए हैं। वहीं सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनके नाम 3 अर्द्धशतक हैं। इसके अलावा विजय हजारे ट्रॉफी में भी मयंक ने 3 शतक और 4 अर्द्धशतक जमाए हैं। ऐसे शानदार प्रदर्शन के बाद भी मयंक अग्रवाल के श्रीलंका में होने वाली आगामी टी-20 सीरीज में चयन ना होने पर सवाल उठे थे।

अब मुख्यचयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इन सवालों के जवाब देने की कोशिश की है। प्रसाद ने कहा कि ‘मैने, मयंक से बात की है और उसे बताया कि शानदार घरेलू सीजन के बाद उसका भारतीय टीम में आना तय है। फिलहाल वह लाइन में है।’ प्रसाद ने कहा कि हमने टीम में चयन के लिए एक प्रोसेस बनायी है और कोई भी खिलाड़ी उस प्रोसेस को लांघ कर टीम में नहीं आ सकता। मयंक एक शानदार खिलाड़ी है और वह ये बात समझता है। प्रसाद ने बताया कि मयंक ने उनसे कहा है कि उसे फिलहाल टीम में आने की कोई जल्दी नहीं है।

जसप्रीत बुमराह के दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर अच्छे प्रदर्शन से खुश प्रसाद ने कहा कि मैं जसप्रीत के प्रदर्शन से खुश हूं। हमें जसप्रीत की क्षमता में पूरा भरोसा था। उन्होंने कहा कि अत्यधिक क्रिकेट को देखते हुए हम उसे सिर्फ महत्वपूर्ण सीरीज में ही इस्तेमाल करने पर विचार कर रहे हैं। हमें उसका इस्तेमाल बड़े ही ध्यान से करना होगा। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर यजुवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव के प्रदर्शन से भी प्रसाद संतुष्ट दिखे। उन्होंने कहा कि ये दोनों दक्षिण अफ्रीका दौरे की खोज रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App