ताज़ा खबर
 

LOVE STORY: मयंक अग्रवाल वकील साहिबा से हारे थे दिल का मुकदमा, विदेश में ऐसे किया था प्रपोज

मयंक ने भारत के लिए अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 26 दिसंबर 2018 को मेलबर्न में खेला था। उन्होंने अपनी पहली ही पारी में 76 रन बनाकर सबको प्रभावित किया।

Mayank Agarwal, Aashita Soodमयंक अग्रवाल और आशिता ने 4 जून 2018 को शादी की थी। (फोटो- instagram/mayank agarwal)

भारत के लिए 14 टेस्ट और 5 वनडे मैच खेल चुके मयंक अग्रवाल को एक बेहतरीन क्लासिकल ओपनर माना जाता है। वे क्रिकेट के परफेक्ट शॉट के साथ तेजी से रन बनाना जानते हैं। मयंक ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में तीन शतक लगाए हैं। इनमें दो दोहरे शतक है। क्रिकेट की तरह ही मयंक की लव स्टोरी भी है। वे एक वकील से अपने दिल का मुकदमा हार गए। दरअसल, उनकी पत्नी आशिता सूद पेशे से वकील हैं। दोनों ने 4 जून 2018 को शादी की थी।

मयंक और आशिता की मुलाकात शादी से बहुत पहले हुई थी। दोनों लंबे समय से एक-दूसरे को जानते थे। मयंक ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘‘मैं आशिता को 7 साल से जानता था। वह काफी सिंपल लड़की है। उसकी इसी अदा पर मैं फिदा हो गया था।’’ मयंक का प्यार दुनिया के सामने उस समय आया जब उन्होंने लंदन में टेम्स नदी के किनारे आशिता को प्रोपोज किया था। भारतीय ओपनर ने हवाई झूले ‘लंदन आई’ में आशिता के सामने अपने प्यार का इजहार किया था। इसे वो मना नहीं कर पाईं।

मयंक के प्रोपोजल से खुश होकर आशित ने उन्हें तुरंत ही हां कर दिया। ‘लंदन आई’ झूले की ऊंचाई करीब 135 मीटर है। इसके पीछे की कहानी आशिता ने एक इंटरव्यू में बताई थी। उन्होंने कहा था, ‘‘मैं मयंक के अंदाज से काफी खुश थी। दिसंबर के अंत तक उसका फोन उपलब्ध नहीं था। इस बारे में जब मैंने पता कि तो मालूम हुआ कि उसका फोन खराब था। उसने जिस तरह से मुझे प्रोपोज किया वह हैरानी वाला था।’’

मयंक ने भारत के लिए अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 26 दिसंबर 2018 को मेलबर्न में खेला था। उन्होंने अपनी पहली ही पारी में 76 रन बनाकर सबको प्रभावित किया। इसके बाद मयंक ने सिडनी में अगले टेस्ट में 77 रन बना दिए। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करियर का पहला शतक लगाया था। विशाखापट्टनम में 215 रनों की पारी खेली थी। पुणे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 108 और इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ 243 रन बनाए थे।

Next Stories
1 पंजाब किंग्स की टीम जीत की पटरी पर लौटी, डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई को बुरी तरह रौंदा; मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई ने बरपाया कहर
2 पंजाब ने मुरुगन अश्विन की जगह रवि बिश्नोई को किया शामिल, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग-11
3 IPL में शतक लगाने के मामले में टॉप पर पहुंची RCB, लेकिन 13 साल बाद भी इस उपलब्धि से है मरहूम
यह पढ़ा क्या?
X