ताज़ा खबर
 

चैम्पियंस ट्रॉफी में चैम्पियन बनकर उभरे हार्दिक पंड्या, धुआंधार बैटिंग से बनाए ये रिकॉर्ड्स

लीग मैच में पंड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ 6 गेंदों में 20 रन और फाइनल में 43 गेंदों पर 76 रन ठोक दिए थे।
पाक के खिलाफ लीग मैच में छक्का जड़ते हार्दिक पंड्या। (Source: PTI)

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में भारत को फाइनल में पाकिस्तान ने करारी शिकस्त दी। दोनों टीमों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन भारतीय टीम सबसे अहम मैच में आकर बिखर गई। यह टूर्नामेंट कई बातों के लिए याद रखा जाएगा, लेकिन एक खिलाड़ी है, जिसने अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया है, बल्कि भविष्य में बड़ा प्लेयर बनने के संकेत भी दे दिए। वह खिलाड़ी है हार्दिक पंड्या। फाइनल में उन्होंने जिस धुआंधार अंदाज में बैटिंग की, उससे एक बार भारतीय फैन्स की दोबारा जीतने की उम्मीदें जरूर जग गई थीं। लेकिन दुर्भाग्यवश वह रन आउट हो गए।

पूरे टूर्नामेंट की बात करें तो हार्दिक के बल्ले से खूब छक्के निकले हैं। हार्दिक ने चैम्पियंस ट्रॉफी के 4 मैचों में 10 छक्के जड़े हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 194.44 का था। टूर्नामेंट का सबसे लंबा छक्का (107 मीटर) उन्हीं के बल्ले से निकला था। इसके अलावा किसी भी आईसीसी इवेंट के फाइनल मैच में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी पंड्या के खाते में दर्ज हो गया है। इससे पहले यह अॉस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बैट्समैन एडम गिलक्रिस्ट के नाम था। उन्होंने 1999 के विश्वकप मुकाबले में 33 गेंदों पर अर्धशतक बनाया था। फाइनल मैच में पंड्या ने महज 43 गेंदों पर उन्होंने 76 रन जड़ दिए थे।

देखिए पंड्या की शानदार बल्लेबाजी:

इससे पहले हुए लीग मैच में पंड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ 4 जून को जबर्दस्त खेल दिखाया था। पंड्या ने अंतिम ओवर में लगातार 3 गेंदों पर 3 छक्के जड़े थे। उन्होंने मात्र 6 गेंदों पर 20 रन ठोक डाले थे। भारत ने इस मैच में 319 रन बनाए थे, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 164 रन पर आउट हो गई थी। वहीं चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में भी पंड्या ने भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए थे। फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 338 रन बनाए थे। फखर जमन ने 106 गेंदों पर 114 रन ठोक दिए थे। जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और  महज 72 रन पर उसके 6 विकेट गिर चुके थे। पूरी टीम 158 रन पर अॉल आउट हो गई थी।

जब लीग मैच में पंड्या ने की थी पाकिस्तान की धुनाई:

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule