ताज़ा खबर
 

सचिन को क्रिकेट का भगवान बताने वाले हेडन ने एमएस धोनी को दिया नया नाम

ipl 2019, matthew hayden, matthew hayden and ms dhoni: आईपीएल 2019 का फाइनल मुकाबला मुंबई इंडियंस ने आखिरी गेंद तक चले रोमांच में 1 रन से जीतकर चौथी बार आईपीएल खिताब पर अपना कब्जा जमा लिया है।

मैथ्यू हेडन ने एमएस धोनी को जमकर सराहा

आईपीएल 2019 का फाइनल मुकाबला मुंबई इंडियंस ने आखिरी गेंद तक चले रोमांच में 1 रन से जीतकर चौथी बार आईपीएल खिताब पर अपना कब्जा जमा लिया है। वहीं, एमएस धोनी की सीएसके को हार का सामना भले ही करना पड़ा हो लेकिन जिस तरह से इस टीम ने इस लीग में अपना जलवा बिखेरा है हर ओर उसकी तारीफ हो रही है। खेल के मैदान पर जब कोई खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन करता है तो चारों ओर उसकी तारीफ होती है लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो खेल के मायने ही बदल देते हैं और एक नई परिभाषा अपने लिए गढ़ते हैं। ऐसे ही खिलाड़ी का नाम है एमएस धोनी। धोनी की तारीफ में आपने बहुत कुछ सुना होगा लेकिन चेन्नई के पूर्व खिलाड़ी और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने धोनी को एक नया नाम दिया है जिसकी चर्चा हर ओर हो रही है।

मैथ्यू हेडन ने एक टीवी शो में बताया कि धोनी केवल एक खिलाड़ी ही नहीं हैं बल्कि क्रिकेट का एक युग भी हैं, आप देखते होंगे कि जिस तरह से वह अभ्यास करते हैं, जिस तरह से वो बाकी खिलाड़ियों को चलाते हैं, कैच पकड़ते हैं और खिलाड़ियों से सलाह-मशविरा लेते हैं और इन सबके बावजूद वो काफी शांत रहते हैं। उनके जैसा इंसान अगर आपके आस-पास रहता है तो आप काफी आरामदायक महसूस करते हैं। बता दें कि 10 साल के चेन्नई के सफर में धोनी ने 8 बार अपनी टीम को फाइनल तक का रास्ता दिखाया है।

सचिन को भी बताया है भगवानः गौरतलब हो कि हेडन ही वो खिलाड़ी थे जिन्होंने पहली बार सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा था। उनकी बल्लेबाजी से प्रभावित होकर हेडन ने कहा था कि मैने क्रिकेट में भगवान को देखा है वो भारत की ओर से नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हैं। आईपीएल का रोमांच अब समाप्त हो गया है और अब सभी टीमें वर्ल्डकप के लिए अपनी तैयारियों में जुट गई हैं। जिसका रोमांच 30 मई से शुरू होने जा रहा है।

Next Stories
1 IPL 2019: हार के बाद धोनी ने ली चुटकी, बोले- हम एक दूसरे को बस ट्रॉफी कर रहे पास
2 WI vs Ban: मुस्तफिकर और मिथुन ने संभाली बांग्लादेश की पारी, मजबूत स्थिति में टीम
3 Video: सचिन के वीडियो पर ICC ने लिए मजे, गेंद को बताया नो बॉल
यह पढ़ा क्या?
X