ताज़ा खबर
 

IND vs SA: राजकोट में कड़ी सुरक्षा के बीच तैयार हुए धोनी के धुंरधर, कैप्टन बढ़ा रहे आत्मविश्वास

दूसरा वनडे जीत कर सीरीज बराबर करने के बाद आत्मविश्वास से भरी टीम इंडिया अब अपना विजय अभियान जारी रखने के लिये प्रतिबद्ध लगती है।

Author राजकोट | October 18, 2015 1:09 PM
(Pic-Agency)

दूसरा वनडे जीत कर सीरीज बराबर करने के बाद आत्मविश्वास से भरी टीम इंडिया अब अपना विजय अभियान जारी रखने के लिये प्रतिबद्ध लगती है। वह कल यहां होने वाले तीसरे वनडे मैच में मजबूत साउथ अफ्रीका को फिर से अपने जाल में फंसाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

फॉर्म में लौट गए धोनी –

इंदौर में 14 अक्तूबर को 22 रन की जीत न सिर्फ भारतीय टीम बल्कि आलोचकों के निशाने पर चल रहे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिये महत्वपूर्ण रही है. पहले टी20 सीरीज और बाद में ग्रीन पार्क में पहला वनडे गंवाने के बाद भारत और धोनी पर काफी दबाव था।

कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने धोनी के अंतिम एकादश में स्थान पर ही सवाल खड़े कर दिये थे लेकिन उन्होंने इंदौर में नाबाद 92 रन की पारी खेलकर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया. इससे भारत खराब शुरूआत से उबरकर चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रहा था।

चोटिल रविचंद्रन अश्विन की अनुपस्थिति में स्पिन विभाग का जिम्मा संभाल रहे हरभजन सिंह और अक्षर पटेल ने बाद में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया।

इस जीत से भारतीय टीम का आत्मविश्वास बढ़ा होगा, क्योंकि एक बार टीम 124 रन पर छह विकेट गंवाने से संकट में थे। धोनी की 86 गेंद की पारी से हालांकि भारत 247 रन बनाने में सफल रहा था।

धोनी ने न सिर्फ खौफ पैदा करने वाली शैली में बल्लेबाजी की बल्कि अपने गेंदबाजों का भी बहुत अच्छा उपयोग किया. भारतीय स्पिनरों ने घरेलू परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया और लेग स्पिनर अमित मिश्रा की कमी नहीं खलने दी जिन्हें पहले मैच में अच्छी गेंदबाजी के बावजूद दूसरे मैच से बाहर कर दिया गया था।

लेकिन धोनी और उनकी टीम जानती है कि दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम के सामने वे आत्ममुग्ध नहीं रह सकते हैं और किसी भी तरह की ढिलायी उन्हें भारी पड़ जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App