ताज़ा खबर
 

अरबाज खान ने कबूला- आईपीएल में की सट्टेबाजी, 2.75 करोड़ रुपये गंवाए

पुलिस ने इस मामले में सोनू जालान उर्फ सोनू बाटला को कुछ समय पहले गिरफ्तार किया था। एईसीसी ने आईपीएल सट्टेबाजी मामले में उससे पूछताछ की, जिसके बाद अरबाज को समन भेजा गया था।

Author Updated: June 2, 2018 3:58 PM
बॉलीवुड अभिनेता-निर्माता अरबाज खान। (Photo: Express Archive)

बॉलीवुड अभिनेता अरबाज खान ने शनिवार (2 जून) को अपने सनसनीखेज खुलासे में कबूल किया कि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में न केवल सट्टा लगाया था, बल्कि हाल ही में समाप्त हुए इस सीरीज में एक बड़ी राशि भी गंवाई। ठाणे की अवैध वसूली रोधी प्रकोष्ठ (एईसी) की टीम अरबों रुपये की सट्टेबाजी से जुड़े मामले में पिछले पांच-छह वर्षो से जांच कर रही है। अरबाज को इससे पहले एईसी ने समन जारी किया था और शनिवार को जांच के दौरान उन्हें सटोरिए सोनू जालान उर्फ सोनू बाटला से आमना-सामना करवाया गया। जालान को ठाणे से पांच दिन पहले गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले चार अन्य सटोरियों को मई में गिरफ्तार किया गया था।

पूछताछ के दौरान, अरबाज का नाम सामने आया था और जालान ने एक डायरी में अरबाज का नाम और आईपीएल सट्टेबाजी में संलिप्त उसके व अन्य लोगों के साथ फोटो भी दिखाई थी। अरबाज ने स्वीकार किया कि उसने हालिया आईपीएल सीरीज में काफी पैसा लगाया था और इससे भी ज्यादा पैसा वह सट्टेबाजी में हार गया। यह राशि करोड़ों रुपये में बताई जा रही है, लेकिन अधिकारी वास्तविक आंकड़ा नहीं बता रहे हैं।

पुलिस द्वारा शुक्रवार को जारी समन के बाद अरबाज शनिवार को ठाणे के एईसी कार्यालय अपना बयान दर्ज कराने पहुंचे, जिसमें उन्होंने कथित रूप से कई बालिवुड हस्तियों के नाम बताए, जो आईपीएल में पैसा लगाते हैं। ठाणे एईसी प्रमुख प्रदीप शर्मा इस मामले से संबंधित विस्तृत जानकारी शनिवार शाम दे सकते हैं।

पुलिस ने इस मामले में सोनू जालान उर्फ सोनू बाटला को कुछ समय पहले गिरफ्तार किया था। सोनू का नाता कई माफिया वालों से बताया जा रहा है। इसमें दाउद इब्राहिम कासकर का नाम भी शामिल है। सोनू से कुछ फोटो भी मिली हैं, जिसमें अन्य बड़ी फिल्मी हस्तियों के शामिल होने का अंदेशा लगाया जा रहा है। ऐसे में उन्हें भी समन भेजा जा सकता है। पुलिस इंस्पेक्टर राजकुमार के अनुसार, इस पूरे आईपीएल घोटाले में बड़े सट्टेबाज शामिल हैं, जो मुंबई,अहमदाबाद, जयपुर और नई दिल्ली से संचालन कर रहे हैं।

करीब 10 साल पहले आईपीएल घोटाले का मामला सामने आया था और इसमें सोनू को गिरफ्तार किया गया था। इस दौरान पूछताछ में सामने आया कि वह इस मामले में विश्व की कई बड़ी जानी-मानी हस्तियों के साथ संपर्क में है, जिसमें अरबाज का नाम भी शामिल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जब इंग्लैंड के इस क्रिकेटर की बात सुन गुस्से से लाल हो गए धोनी, कहा- ड्रेसिंग रूम आया तो जान निकाल लूंगा
2 Pro Kabaddi 2018: बचपन में खो दिए थे मां-बाप, मुश्किलों से लड़ बने PKL के पहले करोड़पति भारतीय
3 ‘यो-यो’ के बाद अब भारतीय क्रिकेटर्स का होगा ‘डेक्सा टेस्ट’