ताज़ा खबर
 
Dabang Delhi K.C.
34FT39
Bengal Warriors

तमिलनाडु प्रीमियर टी20 लीग में सट्टेबाजी होने का संदेह, खिलाड़ियों की जांच में जुटा बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) एक भारतीय खिलाड़ी, आईपीएल में नियमित रूप से खेलने वाले एक खिलाड़ी और एक रणजी ट्रॉफी कोच के खिलाफ आंतरिक जांच कर रही है।

बीसीसीआई। (फोटो सोर्स- एपी)

Match Fixing in Tamil Nadu Premier t20 League: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) एक भारतीय खिलाड़ी, आईपीएल में नियमित रूप से खेलने वाले एक खिलाड़ी और एक रणजी ट्रॉफी कोच के खिलाफ आंतरिक जांच कर रही है। आरोप है कि इन लोगों ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया है। जांच से जुड़े सूत्रों का कहना है कि टीम मालिक के साथ एक अवैध सौदे के जरिए फ्रैंचाइज़ी का नियंत्रण लेने के बाद सट्टेबाज और मैच फिक्सर सट्टेबाजी में अप्रत्याशित लाभ कमा रहे हैं।

बता दें कि अनौपचारिक तौर पर चल रहीं छोटी टी20 लीग में भ्रष्टाचार के कई मामले सामने आए हैं, लेकिन यह पहली बार है जब बीसीसीआई के मान्यता प्राप्त टूर्नामेंट में सट्टेबाजी होने की आशंका जताई गई है। सूत्रों को कहना है, ‘चूंकि सट्टेबाज विभिन्न टीमों के महत्वपूर्ण लोगों के संपर्क में हैं, ऐसे में गंभीर गतिविधि में पूरी तमिलनाडु टी20 लीग प्रभावित हो सकती है। सूत्रों ने बताया कि जांचकर्ताओं को इसमें शामिल लोगों के बीच धन के बंटवारे को लेकर हुए विवाद की भनक लगी थी। एसीयू इस मुद्दे पर कानूनी राय ले रहा है। वह आने वाले दिनों में पुलिस में एफआईआर दर्ज करा सकती है।

द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए, बीसीसीआई के एसीयू प्रमुख अजीत सिंह ने बताया कि खिलाड़ियों से संपर्क करने के बाद कुछ उदाहरण सामने आए। अजीत सिंह राजस्थान पुलिस के पूर्व डीजीपी हैं। उन्होंने कहा, इन खिलाड़ियों ने हमें जानकारी दी हैं। हम जांच कर रहे हैं कि किन-किन खिलाड़ियो ने हमसे संपर्क किया है। हम उनसे पूछ रहे हैं कि उनसे कब और किन परिस्थितियों में संपर्क किया गया। आमतौर पर ऐसे संदेश वाट्सऐप पर आते हैं, इसलिए हम आईडी स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं। हमने अब तक किसी भी टीम के मालिक से पूछताछ नहीं की।

आठ टीमों की तमिलनाडु प्रीमियर लीग में 8 टीमें हैं। इसका केंद्र चेन्नई का चेपक स्टेडियम है। इसमें रविचंद्रन अश्विन, मुरली विजय, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक और वॉशिंगटन सुंदर जैसे देश का प्रतिनिधत्व करने वाले खिलाड़ी शामिल हैं। चार साल पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इसका शुभारंभ किया था। इस लीग का आधिकारिक ब्रॉडकॉस्टर स्टार इंडिया है। मैथ्यू हेडन, ब्रेट ली, स्कॉट स्टायरिस, साइमन डॉल, माइकल क्लार्क और डेविड हसी जैसे दिग्गज खिलाड़ी इसके कमेंटेटर पैनल में शामिल हैं।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 एशेज: इंग्लैंड ने आखिरी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 135 रन से हराया, 47 साल बाद बराबरी पर छूटी सीरीज
2 दबंग दिल्ली ने गुजरात को 4 अंकों से दी मात, नवीन एक्सप्रेस ने बिखेरा जलवा
3 Bangladesh vs Afghanistan 3rd T20: ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं मोहम्मद नबी, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन