ताज़ा खबर
 

NZ vs ENG: पिछले विश्वकप की एक पारी में जड़ दिए थे 237 रन, इस पूरे टूर्नामेंट में गप्टिल नहीं छू सके 200 का आंकड़ा

World Cup 2019, NZ vs ENG: इस पूरे विश्वकप में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज एक ठोस शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं। पूरी टीम कप्तान केन विलियमसन और रॉस टेलर की बल्लेबाजी पर ही निर्भर करती है।

मार्टिन गप्टिल के लिए फीका रहा है इस सीजन का सफर (फोटो सोर्स-blackcaps twitter)

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मैच लार्ड्स के मैदान पर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है। दोनों ही टीमों के लिए ये विश्वकप काफी अहम है क्योंकि आजतक विश्वविजेता का खिताब इन दोनों टीमों ने नहीं जीता है। 2015 में जब विश्नकप हुआ था तो न्यूजीलैंड की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था लेकिन उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों निराशा ही हाथ लगी थी। हालांकि पिछले विश्वकप में न्यूजीलैंड टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने कमाल का प्रदर्शन किया था और अपनी टीम के लिए वो हीरो साबित हुए थे। उनसे इस विश्वकप में ऐसे ही प्रदर्शन की दरकार थी ,लेकिन आंकड़ों पर नजर डालें तो उनके लिए ये विश्वकप फीका साबित हुआ है।

पिछले विश्वकप में जड़ा था दोहरा शतकः 2015 के विश्वकप की बात करें तो गप्टिल ने 104.58 के स्ट्राइक रेट से 547 रन बनाए थे। इसमें उन्होंने एक शानदार दोहरा शतक भी जड़ा था। इसमें 237 रनों की नाबाद और आतिशी पारी उनके बल्ले से देखने को मिली थी। वहीं, इस विश्वकप में अगर उनके प्रदर्शन पर नजर डालें तो गप्टिल अपनी इस पारी के बराबर भी रन पूरे विश्वकप में नहीं बना पाए हैं। उन्होंने इस सीजन 84.16 के स्ट्राइक रेट से कुल 186 रन ही बनाए हैं। इसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 73 रन नाबाद था जो श्रीलंका के खिलाफ आया था। इसके बाद गप्टिल का प्रदर्शन फीका ही रहा है।

इस पूरे विश्वकप में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज एक ठोस शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं। पूरी टीम कप्तान केन विलियमसन और रॉस टेलर की बल्लेबाजी पर ही निर्भर करती है। इसके उलट अगर इंग्लैंड की बल्लेबाजी पर नजर डालें तो इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और बेयरस्टो ने अपनी टीम के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है और कई आतिशी पारियां खेली हैं। न्यूजीलैंड की गेंदबाजी हालांकि इस सीजन बेजोड़ रही है और इस दम पर उन्होंने फाइनल तक का सफर हासिल किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App