ताज़ा खबर
 

AUS vs PAK: विराट-स्मिथ को पीछे छोड़ ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने ने किया कमाल, 2019 में बनाए सबसे ज्यादा टेस्ट रन

पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई है। जहां दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। गुलाबी गेंद के साथ खेले जा रहे इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था।

मार्नस लाबुशाने ने विराट को पीछे छोड़ा (फोटो सोर्स-twitter)

टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर हैं। दोनों ने अपनी बल्लेबाजी का जलवा पूरी दुनिया में बिखेरा है,लेकिन क्या आपको पता है कि एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो इन दोनों से आगे है। इस खिलाड़ी ने इस साल यानी कि 2019 में इन दोनों स्टार बल्लेबाजों से ज्यादा रन बनाए हैं। हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने की जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच में शतक जड़ा है। इस साल का ये उनका दूसरा शतक है लेकिन उन्होंने स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है।

लाबुशाने ने इस साल खेले गए अपने 9 मुकाबलों में अबतक 793 रन बना लिए हैं, जबकि स्टीव स्मिथ ने 6 मैच में केवल 778 रन बनाए हैं और मयंक अग्रवाल ने 8 मैच में 754 रन जड़े हैं। इस लिस्ट में विराट कोहली का नाम सातवें स्थान पर है और उन्होंने 8 मुकाबलों में केवल 612 रन बनाए हैं। लाबुशाने इन दिनों कमाल की लय में दिख रहे हैं। हालांकि आईसीसी टेस्ट रैंकिग की बात करें तो स्टीव स्मिथ जहां पहले पायदान पर हैं तो विराट दूसरे स्थान पर हैं।

 

पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई है। जहां दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। गुलाबी गेंद के साथ खेले जा रहे इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। उसकी शुरुआत खराब रही लेकिन इसके बाद डेविड वार्नर और लाबुशाने ने पारी को संवारा और बारिश प्रभावित इस मुकाबले में दोनों के बल्ले से कमाल का शतक देखने को मिला।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एमएस धोनी के संन्यास पर सौरव गांगुली ने दिया बयान, ‘कुछ बातें पब्लिक प्लेटफॉर्म पर नहीं होती’ समय आने पर पता चल जाएगा
2 VIDEO: एक ओवर में 5 विकेट झटककर अभिमन्यु मिथुन ने मचाया धमाल, 87 साल के इतिहास में ऐसा नहीं कर सका था कोई भारतीय गेंदबाज
3 VIDEO: एक ऐसा मैच जिसमें जीतने वाला रेसलर हारने वाले से ज्यादा रोया, फैंस भी हो गए थे भावुक
ये पढ़ा क्या?
X