ताज़ा खबर
 

सिंधु, साइना और मारिन की होगी पीबीएल में नीलामी

स्पेन की ओलंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन और रियो खेलों की रजत पदक विजेता पी वी सिंधु सहित चोटी के कई खिलाड़ी कल यहां प्रीमियर बैडमिंटन लीग : पीबीएल : में खिलाड़ियों की नीलामी में विभिन्न टीमों से जुड़ेंगे।
Author नयी दिल्ली | November 8, 2016 17:57 pm

स्पेन की ओलंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन और रियो खेलों की रजत पदक विजेता पी वी सिंधु सहित चोटी के कई खिलाड़ी कल यहां प्रीमियर बैडमिंटन लीग : पीबीएल : में खिलाड़ियों की नीलामी में विभिन्न टीमों से जुड़ेंगे। मारिन और सिंधु के आलवा ओलंपिक कांस्य पदक विजेता डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन भी उन 16 ओलंपिक पदक विजेताओं में शामिल हैं जिन्होंने एक से 14 जनवरी के बीच होने वाले टूर्नामेंट में खेलने की पुष्टि कर दी है। पीबीएल में हालांकि इस बार चीन और जापान के चोटी के शटलर भाग नहीं लेंगे क्योंकि वे अपने अपने राष्ट्रीय टूर्नामेंटों में व्यस्त रहेंगे। इस 15 दिवसीय लीग में कुल छह टीमें दिल्ली एसर्स, मुंबई राकेट्स, चेन्नई स्मैशर्स, हैदराबाद हंटर्स, अवध वारियर्स और बेंगलूर ब्लास्टर्स भाग लेंगी। टूर्नामेंट की पुरस्कार राशि छह करोड़ रूपये है। टूर्नामेंट के मुकाबले हैदराबाद, बेंगलुरू, मुंबई, नयी दिल्ली और लखनऊ में खेले जाएंगे।

 
प्रत्येक फ्रेंचाइजी मजबूत टीम गठित करने के लिये 1.93 करोड़ रूपये खर्च कर सकती है और चोटी के खिलाड़ी दो सप्ताह के टूर्नामेंट के लिये 65 लाख रूपये तक में बिक सकते हैं। पुरूष एकल में कम से कम तीन खिलाड़ी एक्सेलसन, डेनमार्क यान ओ जोर्गेसन और कोरिया के जुन वान हो तथा महिला एकल में तीन खिलाड़ी मारिन, सिंधु, साइना नेहवाल और कोरिया की सुंग जी ह्यून को शीर्ष ब्रैकेट में रखा रखा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule