ताज़ा खबर
 

ब्रिसबेन टूर्नामेंट के पहले दौर में मकारोवा से भिड़ेंगी शारापोवा

रूस की स्टार मारिया शारापोवा ब्रिसबेन अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत एकाटेरिना मकारोवा के खिलाफ करेंगी.

Author ब्रिसबेन | January 1, 2016 7:17 PM
पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन मारिया शारापोवा। (एपी फाइल फोटो)

रूस की स्टार मारिया शारापोवा ब्रिसबेन अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत एकाटेरिना मकारोवा के खिलाफ करेंगी। शुक्रवार को निकाले गए ड्रा के अनुसार गत चैम्पियन और तीसरी वरीय शारापोवा दुनिया की 23वें नंबर की खिलाड़ी मकारोवा से भिड़ेंगी जो पिछले साल के आस्ट्रेलिया ओपन सेमीफाइनल की पुनरावृत्ति होगा।

शारापोवा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आस्ट्रेलिया में पिछले साल हम ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में भिड़े थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पहला मैच की उसके खिलाफ है इसलिए यह कड़ी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ स्तरीय मैच होगा।’’ दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी 28 साल की शारापोवा ने पिछले साल ब्रिसबेन फाइनल में अना इवानोविच को हराया था। शारापोवा ने मकारोवा के खिलाफ अपने पिछले सभी छह मुकाबले जीते हैं।

दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी और शीर्ष वरीय सिमोना हालेप को पहले दौर में बाई मिला है लेकिन वह दूसरे दौर में दो बार की आस्ट्रेलियाई ओपन विजेता विक्टोरिया अजारेंका से भिड़ सकती है। स्पेन की गरबाइन मुगुरूजा को दूसरी वरीयता मिली है। पहले दौर में बाई के बाद उन्हें अगले दौर में अमेरिका की वरवारा लेपचेंको और स्लोवाकिया की अना कैरोलिना शिमीद्लोवा के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ना होगा। महिला वर्ग में दुनिया की शीर्ष 20 खिलाड़ियों में से नौ हिस्सा लेंगी।

पुरुष ड्रा में आस्ट्रेलिया के वाइल्ड कार्ड धारक बेन मिशेल को पहले दौर में क्वालीफायर से भिड़ना होगा और इस मैच का विजेता दूसरे दौर में 17 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन रोजर फेडरर के सामने होगा जिन्हें पहले दौर में बाई मिला है। आस्ट्रेलिया के सातवें वरीय बर्नांड टोमिक पहले दौर में फ्रांस के निकोलस माहुत से भिड़ंगे।
टूर्नामेंट रविवार को शुरू होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App