ताज़ा खबर
 

ड्रग टेस्ट में फेल हुई टेनिस स्टार शारापोवा रियो ओलंपिक में खेलेंगी!

रूस के टेनिस महासंघ के अध्यक्ष शमील तारपिश्चेव ने उम्मीद जताई है कि महिला टेनिस स्टार मारिया शारापोवा रियो ओलंपिक 2016 में हिस्सा ले सकेंगी।

Author नई दिल्ली | April 15, 2016 5:32 AM
टेनिस स्टार मारिया शारापोवा

रूस के टेनिस महासंघ के अध्यक्ष शमील तारपिश्चेव ने उम्मीद जताई है कि महिला टेनिस स्टार मारिया शारापोवा रियो ओलंपिक 2016 में हिस्सा ले सकेंगी। ये जानकारी रूस की ओलंपिक समिति ने अपनी वेबसाइट पर दी है। गौरतलब है कि शारापोवा ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान हुए ड्रग टेस्ट में फेल हुई थीं।  इसके बाद से उनके ऊपर  12 मार्च से अस्थायी तौर पर खेलने पर लगा था प्रतिबंध लगा हुआ था। हालांकि उनके खेलने पर फैसला आना अभी बाकी है, जिसमें उन पर करीब 1-2 साल तक का बैन लग सकता है, लेकिन रूस की राष्ट्रीय महिला टीम में जितनी जगह है उससे ज्यादा दावेदार हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ‘तारपिश्चेव ने कहा है कि रूस की राष्ट्रीय महिला टीम में जितनी जगह है, उससे ज्यादा टीम में शामिल होने के दावेदार हैं। लेकिन, सिर्फ स्वतेलाना कुजनेत्सोवा ही टीम में शामिल होने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं। हम उम्मीद करते हैं कि शारापोवा भी टीम में जगह बना पाएंगी।’

मार्च में शरापोवा ने बताया था कि 2016 ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान लिए गए उनके खून के नमूने में प्रतिबंधित पदार्थ मेलडोनियम पाया गया था जिसे विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने 1 जनवरी 2016 को प्रतिबंधित कर दिया था।

इसका सेवन करने वाले खिलाड़ियों को डोपिंग के नियमों का दोषी पाया जाता है। शारापोवा 12 मार्च को अस्थाई रूप से टेनिस से प्रतिबंधित कर दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App