ताज़ा खबर
 

विबंलडन के लिए वाइल्ड कार्ड नहीं मांगेंगी मारिया शारापोवा

दिग्गज रशियन टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा ने इटली ओपन के पहले दौर में जीत हासिल करने के साथ ही विंबलडन क्वालीफाइंग में जगह बना ली है।

इटली ओपन टेनिस टूर्नामेंट में महिला एकल वर्ग के पहले दौर में शारापोवा ने क्रिस्टिना मेक्हाले को मात दी।

डोपिंग के चलते 15 महीनों का प्रतिबंध झेलने के बाद कोर्ट पर लौटीं रूस की महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा का कहना है कि वह ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट-विबंलडन के मुख्य दौर में जाने के लिए वाल्डकार्ड की अपील नहीं करेंगी। शारापोवा ने कहा कि वह क्वालीफाइंग राउंड के जरिए अपना सफर तय करेंगी। शारापोवा ने वेबसाइट पर अपने ग्रास कोर्ट पर खेलने के कार्यक्रम के बारे में लिखा है। दो दिन पहले उन्हें फ्रेंच ओपन के लिए वाइल्ड कार्ड से मना कर दिया गया था।

शारापोवा ने कहा, “मेरी वापसी के तीन टूर्नामेंट बाद मेरी रैंकिंग में सुधार हुआ है। मैं विबंलडन के क्वालीफाइंग दौर में हिस्सा लूंगी। और मुख्य ड्रॉ के लिए वाल्ड कार्ड की अपील नहीं करूंगी।” शारापोवा ने चोट के चलते इटैलियन ओपन के बीच से अपना नाम वापस ले लिया था। बयान में शारापोवा ने कहा कि उनकी चोट अब धीरे-धीरे ठीक हो रही है और वह जल्दी ही कोर्ट पर वापसी करेंगी।

बता दें कि दिग्गज रशियन टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा ने इटली ओपन के पहले दौर में जीत हासिल करने के साथ ही विंबलडन क्वालीफाइंग में जगह बना ली है। इटली ओपन टेनिस टूर्नामेंट में महिला एकल वर्ग के पहले दौर में शारापोवा ने क्रिस्टिना मेक्हाले को मात दी। रूस की 30 वर्षीया खिलाड़ी शारापोवा वर्तमान में विश्व रैंकिंग में 211वें स्थान पर है और उन्हें रोम में जारी इस टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड प्रवेश मिला था। सोमवार रात को खेले गए मैच में उन्होंने क्रिस्टिना को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से मात दी।

कप्तान कोहली ने बनाया ये अनोखा रिकार्ड, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App