ताज़ा खबर
 

BBL: विराट की आरसीबी ने इस बल्लेबाज को किया था रिलीज, 147 रनों की तूफानी पारी खेलकर रच दिया इतिहास

BBL, Record: अपनी इस पारी के चलते स्टोइनिस ने इस तरह दो साल पहले बनाये गये डार्सी शार्ट के रिकार्ड को तोड़ा जिसमें उन्होंने 69 गेंद में नाबाद 122 रन की पारी खेली थी।

मार्कस स्टोइनिस ने रचा इतिहास (फोटो सोर्स-twitter)

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज और आईपीएल में अपनी धमक दिखा चुके मार्कस स्टोइनिस ने बिग बैश लीग में इतिहास रच दिया। उन्होंने रविवार यानी कि 12 जनवरी को खेले गए एक मुकाबले में 79 गेंद में 147 रनों की आतिशी पारी खेलकर इस लीग का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर अपने नाम कर लिया है। उनकी इस आक्रामक पारी के चलते मेलबर्न स्टार्स ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर सिडनी सिक्सर्स पर 44 रन से जीत हासिल की।

उनकी इस पारी को देखकर आईपीएल में विराट कोहली की आरसीबी को जरूर निराशा होगी। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स इससे काफी खुश होगी। आरसीबी ने 2020 की नीलामी से पहले स्टोइनिस को रिलीज कर दिया था, जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उन्हें अपने साथ जोड़ा था। अपनी इस आतिशी पारी में स्टोइनिस ने 13 चौके और 8 छक्के जड़े।

 

अपनी इस पारी के चलते स्टोइनिस ने इस तरह दो साल पहले बनाये गये डार्सी शार्ट के रिकार्ड को तोड़ा जिसमें उन्होंने 69 गेंद में नाबाद 122 रन की पारी खेली थी। स्टोइनिस और हिल्टन कार्टराइट (59) ने मेलबर्न स्टार्स को निर्धारित 20 ओवर में एक विकेट पर 219 रन बनाने में मदद की। इसके जवाब में सिडनी सिक्सर्स की टीम सात विकेट पर 175 रन ही बना सकी। आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर उनकी इस पारी को बेहतरीन करार दिया।

स्टोइनिस आठ पारियों में 331 रन बनाकर बीबीएल के इस सत्र की सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं। इस आस्ट्रेलियाई आल राउंडर का यह इस प्रारूप में पहला शतक है। हालांकि भारत आ चुकी ऑस्ट्रेलिया की टीम में मार्कस स्टोइनिस इसका हिस्सा नहीं है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 14 जनवरी से होनी है।

Next Stories
1 वर्ल्ड कप 2019 में रन आउट होने पर एमएस धोनी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- खुद को कोसता रहा कि डाइव क्यों नही मारी
2 PIC: सुदामा बन मोहम्मद कैफ ने ‘कृष्ण’ के साथ शेयर की फोटो, सोशल मीडिया पर हो रही वाहवाही
3 25 साल की मॉडल और दो बच्चों की मां की फिटनेस पर पूरी टीम हुई लट्टू, रोमियो बनकर हर खिलाड़ी करने लगा मैसेज
ये पढ़ा क्या?
X