ताज़ा खबर
 

IND VS AUS: मार्कस स्टोइनिस की फिफ्टी का ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ है अजब कनेक्शन, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

IND VS AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 वनडे मैचों की सीरीज में भारत 2-0 से आगे है।

ind vs aus, india vs australia, ind vs aus odi series, marcus stoinisमार्कस स्टोइनिस ने जब भी जड़ा अर्धशतक टीम को मिली हार (फोटो सोर्स- @cricketcomau)

जब भी कोई बल्लेबाज मैदान में उतरता है तो उसकी कोशिश होती है कि वो अपने बल्ले से ज्यादा से ज्यादा रन बनाए और उसे अर्धशतक या शतक में तब्दील करे जिससे कि उसके करियर के साथ-साथ टीम को भी फायदा हो और मैच में उसकी टीम का पलड़ा भारी हो। कोई बल्लेबाज जब अर्धशतक या शतक मारता है तो उस खिलाड़ी के साथ-साथ टीम भी काफी खुश होती है लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम में एक ऐसा बल्लेबाज है कि जब वो अर्धशतक या शतक मारता है तो टीम की मुश्किलें बढ़ जाती हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि अपने करियर में अब तक जब भी इस बल्लेबाज ने कुछ ऐसा प्रदर्शन किया है टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है।

दरअसल हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस की जिन्होंने भारत-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर के मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में शानदार अर्धशतक जड़कर टीम को जीत के करीब तो पहुंचाया लेकिन जीत नहीं दिला सके। हालांकि उनके करियर में ये पहला वाकया नहीं है बल्कि इससे पहले उनके बल्ले से 6 बार और अर्धशतक आए हैं लेकिन उनकी टीम ये मुकाबला नहीं जीत सकी है। वहीं, एक बार स्टोइनिस के बल्ले से 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 146 रनों की जबरदस्त पारी भी देखने को मिली थी लेकिन इस मैच में भी ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से मैच गंवाना पड़ा था।

स्टोइनिस ने अपने करियर का आगाज 2015 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था। उनके साथ भले ही इन दिनों ये अजब संयोग चल रहा हो लेकिन इस खिलाड़ी की बल्लेबाजी ने हाल फिलहाल के दिनों में सभी को खासा प्रभावित किया है। वनडे सीरीज की अगर बात करें तो भारत ने दोनों ही शुरुआती मुकाबलों में शानदार जीत हासिल की है। ऐसे में वो 5 वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का तीसरा मैच 8 मार्च को रांची में खेला जाएगा।

Next Stories
1 Ind vs Eng women 2nd T20, India vs England women Highlights: इंग्लैंड ने 5 विकेट से जीता मैच, 2-0 से सीरीज में बनाई अजेय बढ़त
2 The Kapil Sharma show पर आएगी 1983 वर्ल्‍ड कप जीतने वाली पूरी टीम, सिर्फ ये खिलाड़ी नहीं होगा
3 IND vs AUS: मैच से पहले महेंद्र सिंह धोनी के फॉर्म हाउस पहुंची टीम इंडिया, वहीं किया डिनर
आज का राशिफल
X