ताज़ा खबर
 

56 करोड़ रुपए है सालाना कमाई, फिर भी किराए के वन बेडरूम फ्लैट में रहने को मजबूर फुटबॉल कोच; जानिए वजह

लीड्स यूनाइटेड फुटबॉल क्लब ने पहले उन्हें पांच सितारा सुविधाओं वाले रडिंग पार्क होटल एंड स्पा में ठहराया था, लेकिन मार्सेलो का वहां से अपने खिलाड़ियों के साथ कम्युनिकेट करने में दिक्कत आ रही थी।

Author नई दिल्ली | Updated: October 16, 2019 9:47 AM
मार्सेलो बेलसा अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम के मैनेजर और यूरोप के लीड्स यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के कोच हैं। (फाइल फोटो)

अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम के मैनेजर मार्सेलो बेलसा की सालाना कमाई 60 लाख पौंड (करीब 58 करोड़ रुपए) है। इसके बावजूद वे पुराने वन बेडरूम में रहने को मजबूर हैं। चौंकिए नहीं, यह सच है। हालांकि, इसके पीछे जो कारण उसे जानने के बाद आप उनकी तारीफ करने से नहीं चूकेंगे। दरअसल, 64 साल के मार्सेलो का फुटबॉल प्रेम जगजाहिर है। वे इंग्लैंड के लीड्स यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के कोच भी हैं।

चैंपियनशिप के दौरान टीम के खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा समय दे सकें इसके लिए मार्सेलो ने क्लब के थोर्प आर्क ट्रेनिंग ग्राउंड के आसपास ही रहने की ठानी। क्लब ने पहले उन्हें पांच सितारा सुविधाओं वाले रडिंग पार्क होटल एंड स्पा में ठहराया था, लेकिन मार्सेलो का वहां से अपने खिलाड़ियों के साथ कम्युनिकेट करने में दिक्कत आ रही थी। ऐसे में उन्होंने क्लब के पास छोटे से पुराने फ्लैट में रहने का फैसला किया।

मार्सेलो स्थानीय कॉफी शॉप में बैठकर अपनी टीम को जिताने की रणनीति तैयार करते हैं। खबरों की मानें तो मार्सेलो अपने काम के दौरान अक्सर अपनी पीठ पर एक बैग टांगे रहते हैं। इसके अंदर वे अपने सभी नोट्स रखते हैं। इसके पीछे यह एक कारण यह है कि उन्हें लगता है कि जब भी उन्हें कोई आइडिया आएगा वे तुरंत उसे राइटडाउन (लिख) लेंगे।

मार्सेलो बेलसा सामान्यतया लोकल कॉफी शॉप में बैठकर अपनी टीम को जिताने की रणनीति तय करते हैं।

मार्सेलो लीड्स यूनाइटेड के साथ अपने करार को आगे नहीं बढ़ाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने पिछले सीजन में ही क्लब के पदाधिकारियों को सूचित कर दिया था। हालांकि, ब्यूनस आयर्स में क्लब के पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद उन्होंने अपना फैसला बदला। उनका कोचिंग देने का अंदाज भी काफी निराला है।

उन्होंने क्लब को स्पष्ट कर दिया था कि ट्रेनिंग सेशंस के दौरान उनके खिलाड़ियों को आराम के लिए बेड मुहैया कराए जाएंगे। इसके अलावा उसी एरिया में एक पूल टेबल और एक प्ले स्टेशन भी होना चाहिए। मार्सेलो का मानना है कि इससे खिलाड़ियों के दिमाग में मैच को लेकर बढ़े तनाव को कम करने में मदद मिलेगी। उन्होंने अपनी लिस्ट में एक स्वीमिंग पूल को भी जोड़ दिया। ये सभी मांगे मानने के बावजूद ही मार्सेलो लीड्स यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के साथ दोबारा जुड़ने के लिए राजी हुए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: शोएब अख्तर ने जानबूझकर सौरव गांगुली की पसलियों में मारी थी गेंद, 10 साल बाद पाक के पूर्व पेसर ने माफी मांगी
2 Khyber Pakhtunkhwa vs Sindh 7th T20 Playing 11, KPK vs SIN LIVE Score Updates: इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका
3 रोमांचक मुकाबले में दोनों टीमें नहीं जीत सकी मैच, 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ खेल
जस्‍ट नाउ
X