ताज़ा खबर
 

‘चैंपियन बनने के बाद शाहरुख खान के साथ 2-3 घंटे किया था डांस’, KKR को ट्रॉफी दिलाने वाले ओपनर का खुलासा

फाइनल मैच के बाद खिलाड़ियों ने जमकर पार्टी की थी। इसमें टीम के मालिक और दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान भी शामिल हुए थे। उसका खुलासा टीम के पूर्व ओपनर मनविंदर बिस्ला ने की थी। उन्होंने फाइनल में मैच जिताऊ पारी खेली थी।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया था। (फोटो- AP/AFP)

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम 2012 में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को हराकर पहली बार आईपीएल (Indian Premier League) में चैंपियन बनी थी। उस मैच के बाद खिलाड़ियों ने जमकर पार्टी की थी। इसमें टीम के मालिक और दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान भी शामिल हुए थे। उसका खुलासा टीम के पूर्व ओपनर मनविंदर बिस्ला ने की थी। उन्होंने फाइनल में मैच जिताऊ पारी खेली थी।

मनविंदर बिस्ला ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत में कहा ‘‘मैं टीम को जीत दिलाना चाहता था, लेकिन 50 रन के करीब बचे थे तो आउट हो गए। मेरे पेट में दर्द हो रहा था। टीम को जीत तक नहीं पहुंचा पाने के कारण दुखी था। विनिंग रन तक मैंने अपने पैड भी नहीं खोले थे। आउट होने के बाद 30 मिनट पहाड़ की तरह थे, लेकिन जैसे ही मनोज तिवारी ने विनिंग रन बनाया मैं सबकुछ भूल गया था। हम जीत गए थे। टीम के मालिक शाहरुख खान स्टैंड में डांस कर रहे थे।’’

मनविंदर ने इसके आगे कहा, ‘‘हम मैच के बाद दो या तीन घंटे के लिए ड्रेसिंग रूम में रहे। शाहरुख के साथ नाचते रहे, गाते और जीत का जश्न मनाते रहे। मैं अपने माता-पिता के साथ एक कॉल पर था जब शाहरुख ने पूछा कि क्या वह बात कर सकते हैं? फिर उनसे बात की और उन्होंने मेरे बारे में बहुत तारीफ की। वह एक और विशेष याद है। यह मेरी पत्नी के लिए भी एक शानदार बर्थडे गिफ्ट था।’’

फाइनल में चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 190 रन बनाए थे। चेन्नई में ही मैच खेला जा रहा था। सुरेश रैना ने 38 गेंद पर 73 रन ठोक दिए थे। उन्होंने 3 चौके और 5 छक्के लगाए थे। माइकल हसी ने 54 और मुरली विजय ने 42 रन ठोके थे। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी में 9 गेंद पर 14 रन बनाए थे। केकेआर के लिए जैक्स कालिस, रजत भाटिया और शाकिब अल हसन को एक-एक सफलता मिली थी। 191 रन के पहाड़ लक्ष्य को चेन्नई में हासिल करना मुश्किल था।

कोलकाता की टीम की शुरुआत खराब रही थी। कप्तान गौतम गंभीर 2 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद बिस्ला और जैक्स कालिस ने दूसरे विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी की थी। बिस्ला 48 गेंद पर 89 रन बनाकर आउट हो गए थे। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 5 छक्के लगाए थे। उनके बाद टीम की पारी लड़खड़ा गई। लक्ष्मी रतन शुक्ला 3 और यूसुफ पठान 1 रन और कालिस 49 गेंद पर 69 रन बनाकर आउट हो गए थे। शाकिब ने 7 गेंद पर नाबाद 11 और मनोज तिवारी ने 3 गेंद पर नाबाद 9 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। केकेआर ने 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 192 रन बनाकर फाइनल अपने नाम कर लिया था।

Next Stories
1 शर्टलेस होकर हार्ले डेविडसन चलाते दिखे नवदीप सैनी, लोग बोले- हवाबाजी में नहीं खेलने पर फोकस करो; Video Watch
2 CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पुणे से हुआ प्यार, शहर में खरीदा नया घर; मुंबई भी में तैयार हो रहा है आशियाना
3 चीन की मदद से ढाई साल बाद पूरी हुई एथलेटिक्स संघ की मुराद, टोक्यो ओलंपिक में भारत रच सकता है इतिहास
ये पढ़ा क्या?
X