Manu Bhaker, Om Prakash Mitharval falter in final after world record qualification at ISSF World Cup - Jansatta
ताज़ा खबर
 

ISSF वर्ल्‍ड कप में मनु भाकर और ओम प्रकाश ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, मिला चौथा स्‍थान

मनु भाकर और ओम प्रकाश मिथरवाल ने यहां जारी अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप में गुरुवार को 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में चौथा स्थान हासिल किया।

Author चांगवोन (दक्षिण कोरिया) | April 26, 2018 4:37 PM
मनु भाकर और ओम प्रकाश मिथरवाल ने यहां जारी अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप में गुरुवार को 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में चौथा स्थान हासिल किया।

मनु भाकर और ओम प्रकाश मिथरवाल ने यहां जारी अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप में गुरुवार को 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में चौथा स्थान हासिल किया। आईएसएसएफ विश्व कप में भारत को तीसरी बार किसी स्पर्धा में चौथा स्थान हासिल हुआ है। मनु और ओम ने स्पर्धा की अच्छी शुरुआत की, लेकिन वे पदक नहीं जीत सके। मनु और ओम ने इस स्पर्धा का क्वालिफिकेशन दौर का विश्व रिकॉर्ड बनाया था। दोनों ने कुल 778 अंक लिए थे। टूर्नामेंट में स्पर्धा का स्वर्ण पदक चीन की शियाओजिंग जी और जियायु वु की जोड़ी को गया। उन्होंने फाइनल में 487.7 अंक हासिल कर विश्व रिकॉर्ड भी बनाया।

जर्मनी की क्रिस्टियन और सैंड्रा रिट्ज की जोड़ी को रजत तथा सार्बिया की दामिर मिकेक और जोराना अरुनोविक की जोड़ी को कांस्य पदक हासिल हुआ।
इससे पहले भारत के संजीव राजपूत ने पुरुषों की 50 मीटर राइफल-3 पोजीशन (3-पी) स्पर्धा के फाइनल में आठवां स्थान हासिल किया।

भारत के युवा निशानेबाजों अखिल शेओरान और स्वप्निल कुसाले ने इसी स्पर्धा के फाइनल में 17वां और 24वां स्थान प्राप्त किया। मिश्रित टीम पिस्टल स्पर्धा में एक अन्य भारतीय जोड़ी हीना सिद्धू और शाहजार रिजवी को क्वालिफिकेशन में 762 अंकों के साथ 19वां स्थान मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App