ताज़ा खबर
 

आईपीएल में दिखा मनोज तिवारी का दम, अर्धशतकीय पारी ने टीम को पहुंचाया फाइनल में

तिवारी का मानना है कि आईपीएल के इस 10वें संस्करण ने उन्हें एक बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद की है। बंगाल के लिए खेलने वाले तिवारी ने 12 पारियों में 317 रन बनाए हैं।

पुणे ने नीलामी के तीसरे चरण में उन्हें 50 लाख रुपये की कीमत में खरीदा था।

मध्य क्रम के बल्लेबाज मनोज तिवारी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में अपनी कीमत से बेहतर प्रदर्शन करते हुए राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को पहली बार लीग के फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। पुणे ने नीलामी के तीसरे चरण में उन्हें 50 लाख रुपये की कीमत में खरीदा था।

तिवारी का मानना है कि आईपीएल के इस 10वें संस्करण ने उन्हें एक बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद की है। बंगाल के लिए खेलने वाले तिवारी ने 12 पारियों में 317 रन बनाए हैं। उन्होंने लीग में न सिर्फ अच्छी पारियां खेली बल्कि पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेल टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई ।

तिवारी ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर अंतिम दो ओवरों में 41 रन जोड़ते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था। तिवारी ने आईएएनएस बातचीत में कहा, “यह आईपीएल मेरे लिए यादगार रहा है। इसने मुझे एक बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद की है। मेरे प्ररेणास्त्रोत महेंद्र सिंह धौनी के साथ साझेदारी करना मेरे लिए गर्व की बात है। हमारी टीम की मेहनत रंग लाई। हम इसी तरह से फाइनल में खेलने को तैयार हैं।”

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Black
    ₹ 16999 MRP ₹ 17999 -6%
    ₹0 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 13989 MRP ₹ 16999 -18%
    ₹2000 Cashback

तिवारी ने अपने करियर में काफी उतार चढ़ाव देखे हैं। 2007 में वह बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम में चुने गए थे लेकिन दो दिन पहले चोटिल होकर श्रृंखला से बाहर हो गए थे।

तिवारी ने कहा, “मेरा काम हर दिन अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहना और हर दिन अपने खेल में सुधार करना होता है। अपनी गलतियों से सीखना और मेहनत करते हुए अपनी कमजोरियों को ताकत बनाना मेर लक्ष्य है।” तिवारी ने अपनी फिटनेस को लेकर भी बातें साझा की और कहा कि हर किसी को स्वास्थय जिंदगी जीनी चाहिए।

विराट कोहली के बारे में 10 ऐसी दिलचस्प बातें जो आप नहीं जानते होंगे, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App