ताज़ा खबर
 

पूरे टूर्नामेंट में आउट नहीं हुए मनीष पांडे, 613 के औसत से रन पीट दिलाई जीत

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी मनीष पांडेय ने इंडिया बी की तरफ से खेलते हुए चतुष्कोणीय सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की। वे पूरे टूर्नामेंट में आउट नहीं हुए। उनके इस प्रदर्शन से एशिया कप 2018 में उनके चयन की संभावना बढ़ गई है।

भारतीय क्रिकेटर मनीष पांडेय (Photo: PTI)

इंडिया बी की तरफ से खेलते हुए मनीष पांडेय ने चतुष्कोणीय सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की। 28 वर्षीय पांडे ने पिछले नौ मैच में 613 के औसत से रन बनाए। यही नहीं, वे पूरे टूर्नामेंट में आउट नहीं हुए। दो अर्धशतक और एक शतक के साथ चार पारी में 306 रन बनाए। कप्तान के रूप में उनकी यह शानदार पारी रही। उनके इस प्रदर्शन से एशिया कप 2018 में उनके चयन की संभावना बढ़ गई है। चतुष्कोणीय क्रिकेट सीरीज में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इंडिया बी टीम के लिए खेलते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मुकाबले में नाबाद 95 रन बनाए। इंडिया ए के खिलाफ दूसरे गेम में मनीष को ज्यादा रन बनाने का मौका नहीं मिला। वे 21 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ तीसरे मैच के दौरान उन्होंने नाबाद 117 रन बनाए। चार पारियों में उन्होंने दो अर्धशतक और एक शतक भी बनाए। अंतिम और चौथे मुकाबले में 225 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वे 73 रन बनाकर नाबाद रहे। पिछले लगातार नौ पारी में 613 के औसत से रन बनाए।

सभी मुकाबले में पांडेय ने काफी बढि़या खेल का प्रदर्शन किया। इसके बाद से यह संभावना बढ़ गई है कि एशिया कप 2018 में उन्हें मौका दिया जा सकता है। यदि एशिया कप में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा तो 2019 में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप में भी जगह मिल सकती है। मनीष पांडेय की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत इस चतुष्कोणीय सीरीज 2018 के फाइनल में टीम इंडिया बी ने ऑस्ट्रेलिया ए को पराजित किया। बता दें कि सितंबर माह में यूएई में एशिया कप खेला जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए 1 सितंबर को भारतीय टीम का चयन होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App